S M L

महिला हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स : भारत की एक और हार

आयरलैंड ने दी 2-1 से मात

FP Staff Updated On: Jul 22, 2017 07:55 PM IST

0
महिला हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स : भारत की एक और हार

भारतीय टीम को महिला वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स में शनिवार को एक और हार का सामना करना पड़ा. आयरलैंड ने भारतीय महिलाओं को 2-1 से मात दी. भारत को इस टूर्नामेंट में आठवां स्थान मिला. भारत इस मैच में पहला गोल करके बढ़त ले चुका था, लेकिन अंतिम क्वार्टर में आयरलैंड ने दो गोल कर सातवें-आठवें स्थान के लिए खेले गए इस मैच में जीत हासिल की.

भारत ने आयरलैंड की अपेक्षा धीमी शुरुआत की। 10वें मिनट में आयरलैंड को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन गोल नहीं हो सका। यहां से भारतीय टीम जागी और आक्रामक हो गई. 15वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर गुरजीत कौर ने भारत को एक गोल से आगे कर दिया.

दूसरे क्वार्टर में काफी रोमांच देखने को मिला. 24वें मिनट में आयरलैंड की एयलेशा मैक्फेरान ने भारत की नवजोत कौर को गलत तरीके से रोका और रैफरी ने भारत को पेनाल्टी स्ट्रोक दिया. हालांकि आयरलैंड की गोलकीपर ग्रेस ओ फ्लानगान ने गोल नहीं होने दिया और भारत के हाथ से अपनी बढ़त को दोगुनी करने का मौका चला गया. 28वें मिनट में रानी ने गोल किया, लेकिन यह गोल निष्क्रिय करार दे दिया गया क्योंकि यह भारतीय स्ट्राइकर की बैक स्टिक से आया था.

तीसरे क्वार्टर में भारतीय महिलाओं को 31वें मिनट में लगातार दो-दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन दोनों बार भारतीय खिलाड़ी चूक गईं. किस्मत ने एक बार फिर भारत को मौका दिया और 43वें मिनट में वह दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रही. यहां आयरलैंड की गोलकीपर भारतीय टीम के आड़े आ गईं.

चौथा क्वार्टर की शुरुआत के दो मिनट में आयरलैंड ने बराबरी का गोल दागा. कैथरीन मुलान के शॉट को भारतीय गोलकीपर सविता नहीं रोक पाईं. अगले ही मिनट आयरलैंड को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इस बार लिजेई कोल्विन ने गोल कर अपनी टीम को एक गोल की बढ़त दिला दी.

इसके बाद भारत ने बराबरी करने की कोशिश की, लेकिन आयरलैंड की रक्षापंक्ति ने उसे रोके रखा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi