S M L

दिल्ली के प्रदूषण से परेशान विदेशी बॉक्सरों ने उठाए भारत की मेजबानी पर सवाल

भारत दिल्ली में इस बार एआईबीए यूथ महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप की मेजबानी कर रहा है

Updated On: Nov 13, 2018 05:40 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली के प्रदूषण से परेशान विदेशी बॉक्सरों ने उठाए भारत की मेजबानी पर सवाल

दिल्ली में प्रदूषण के चलते दिल्ली में लोगों का रहना मुश्किल होता जा रहा है. ऐसे में बाहर से आए खिलाड़ियों के लिए यह स्थिति और ज्यादा भयावह हो जाती है. भारत दिल्ली में इस बार एआईबीए यूथ महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप की मेजबानी कर रहा है ऐसे में राजधानी में कई विदेशी बॉक्सरों का जमावड़ा है. हालांकि यह सभी दिल्ली के प्रदूषण से परेशान दिखे.

यूरोपीय चैंपियनशिप की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट अजीजे निमानी ने  कहा, 'यह मेरी पहली भारत यात्रा है. सच कहूं तो मुझे लगता है कि यह थोड़ा अधिक स्वच्छ होनी चाहिए थी लेकिन यहां के लोग काफी अच्छे हैं.' निमानी ने स्वीकार किया कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है.

साल 2014 की गोल्ड मेडलिस्ट बुलगारिया की स्नीमिरा पेत्रोवा ने कहा 'यहां की हवा बहुत प्रदूषित हो जो हमारे लिए खतरनाक है. हमारे परिवार को इसी कारण हमारी चिंता हो रही है. यहां रहना बहुत मुश्किल है लेकिन हम किसी तरह बचने की कोशिश कर रहे हैं.' फ्रांस के कोच एनथनी वेनीएनट ने टूर्नामेंट को दिल्ली के अलावा कहीं ओर चैंपियनशिप को कराने की बात अपील की थी लेकिन वह अपील मानी नहीं गई.

पंजाब और हरियाणी में पराली जलाने से दिल्ली एवं एनसीआर क्षेत्र की वायु गुणवत्ता पर असर पड़ा है. इसके अलावा उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के बावजूद लोगों ने दिवाली पर जमकर पटाखे बजाए जिससे स्थिति और खराब हो गई.

(reuters input)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi