S M L

विंटर ओलिंपिक 2018 : कब, कहां और कैसे देख सकते हैं गेम्स , लाइव स्ट्रीमिंग जियो टीवी पर

जियो टीवी पर विंटर (शीतकालीन) ओलिंपिक की लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है

FP Staff Updated On: Feb 11, 2018 04:14 PM IST

0
विंटर ओलिंपिक 2018 : कब, कहां और कैसे देख सकते हैं गेम्स , लाइव स्ट्रीमिंग जियो टीवी पर

साउथ कोरिया के प्योंगचांग के विंटर (शीतकालीन) ओलिंपिक का आगाज हो गया है.  9 से 25 फरवरी तक चलने वाले इस महामुकाबले के उद्घाटन समारोह में फिगर स्केटिंग की पूर्ण स्वर्ण पदक विजेता दक्षिण कोरिया की किम युना ने मशाल ये ओलिंपिक ज्योति प्रज्ज्वलित की. इस टूर्नामेंट में विश्व के 92 देशों के 2920 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. साउथ कोरिया पहली बार शीतकालीन ओलिंपिक की मेजबानी कर रहा है. वहीं साउथ कोरिया 1988 ग्रीष्मकालीन ओलिंपिक की भी मेजबानी कर चुका है.शीतकालीन ओलिंपिक में भारत के दो खिलाड़ी चुनौती पेश कर रहे हैं . शिवा केशवन ल्यूज स्पर्धा में और जगदीश स्कीइंग में अपनी दावेदारी पेश करेंगे, वहीं इस ओलिंपिक में नॉर्थ कोरियाई और साउथ  कोरियााई खिलाड़ी एक झंडे के नीचे खेल रहे हैं.

जियो टीवी भारत में इन खेलों के प्रसारण के लिए इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के साथ मिलकर काम कर रहा है , जिससे भारत में मौजूद करोड़ों जियो टीवी यूजर्स इसका लाइव प्रसारण देख  सकते हैं. जियो टीवी ने  यूजर्स की सुविधा के लिए कई एक्सक्लूसिव चैनल बनाए हैं. जिससे 24 x7 इन खेलों का पूरा प्रसारण देखा जा सके. इसके अलावा एक सेवन डे कैच अप फीचर भी  दिया है. इससे यूजर्स को यह सुविधा है कि अगर वो किसी मैच को दोबारा देखना चाहें तो देख सकें. साथ ही हाइलाइट्स और रिपीट प्रोग्रामिंग भी की जा रही है.

कब और कहां 2018 शीतकालीन ओलिंपिक होंगे?

साउथ  कोरिया के प्योंगचांग शहर में 9 फरवरी से 25 फरवरी तक

कब और कहां देख सकते हैं?

ओलिंपिक की लाइव कवरेज भारतीय समयानुसार सुबह 5. 30 बजे से जियो टीवी, ओलिंपिक चैनल और ओलिंपिक के यूट्यूब चैनल पर देखा जा सकता है

 

हिंदी में लाइव ब्लॉग्स और लाइव अपडेट्स के लिए आप  hindi.firstpost.com पर लॉगिन कर सकते हैं. यहां पर आपको  विंटर ओलिंपिक से जुड़े अपडेट्स सबसे पहले पढ़ने को मिलेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi