S M L

विंटर ओलिंपिक 2018: अमेरिका के विंसेंट ने परफेक्ट क्वाडलट्स लगाकर रचा इतिहास

17 साल के विंसेंट ने अपने पहले ही विंटर ओलिंपिक में क्वाडलट्स करने वाले पहले स्केटर बने

Updated On: Feb 16, 2018 03:56 PM IST

FP Staff

0
विंटर ओलिंपिक 2018: अमेरिका के विंसेंट ने परफेक्ट क्वाडलट्स लगाकर रचा इतिहास

विंटर ओलिंपिक 2018 में अमेरिका के खिलाड़ियों का दबदबा कायम है. शुक्रवार को अमेरिका के विंसेंट जो ने फिगर स्केटिंग में एतिहासिक प्रर्दशन करते हुए अपना नाम दर्ज करा लिया है. 17 साल के विंसेंट विंटर ओलिंपिक में क्वाडलट्स करने वाले स्केटर बने.

क्वाडलट्स जंप करना फिगर स्केटिंग में सबसे ज्यादा मुश्किल जंप माना जाता है. इस जंप में स्केटर हवा में अपनी बॉडी को हवा में चार बार घूमाता है और इसके बाद अगर वह बिना गिरे लैंड कर लेता है तो इस मान्य माना जाता है. विंसेंट उन तीन स्केटरों में शामिल थे जिन्होंने क्वाडलट्स करने की कोशिश की.

विंसेंट अमेरिका के सबसे कम उम्र के स्केटर हैं. अपने पहले ही ओलिंपिक में यह खास मुकाम हासिल करने में कामयाब रहे हैं. इसकी वजह से उन्हें 84.53 अंक हासिल किए जो उन्हें बाकी स्केटरों से काफी आगे हो गए हैं जो उन्हें गोल्ड हासिल करने में मदद करेंगे. अमेरिका के ही नेथन चेन और एडम रिप्पन भी आगे के ग्रुप में हिस्सा लेंगे. अपने एतिहासिक जंप के बाद जो इंटरनेट पर छा गए. उन्हें हर ओर से बधाई संदेश मिलने लगे.

उनके अलावा अमेरिका की ही मिराई नागासू ने परपेक्ट ट्रिपल एलेक्स लैंडिंग के साथ ही इतिहास रच दिया. ऐसा करने वाली वह दुनिया में तीसरी और पहली अमेरिकन स्केटर बनी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi