S M L

विंटर ओलिंपिक 2018: विश्व रिकॉर्डधारी कनाडा की वर्चू और मोइर ने जीता स्वर्ण पदक

फ्रांस की गैब्रिएला पापदाकिस और गुइलायुम सिजरोन को रजत पदक से ही संतोष करना, जिन्होंने फ्री डांस में खुद का रिकार्ड तोड़ा

FP Staff Updated On: Feb 20, 2018 12:01 PM IST

0
विंटर ओलिंपिक 2018: विश्व रिकॉर्डधारी कनाडा की वर्चू और मोइर ने जीता स्वर्ण पदक

कनाडा की टेसा वर्चू और स्कॉट मोइर ने अपने जादुई रिकार्ड प्रदर्शन से शीतकालीन ओलंपिक में मंगलवार को आइस डांस का स्वर्ण पदक अपने नाम किया. वैंकुवर 2010 की चैंपियन इस जोड़ी को फ्रांस की गैब्रिएला पापदाकिस और गुइलायुम सिजरोन से कड़ी चुनौती मिली, जिन्होंने फ्री डांस में खुद का रिकार्ड तोड़ा. लेकिन वर्चू और मोइर ने स्केटिंग में पूरा दम लगाया और 122.40 अंक बनाकर अपनी जीत सुनिश्चित की. इन दोनों का कुल स्कोर 206.07 अंक रहा और उन्होंने फ्रांसीसी जोड़ी (205.28 अंक) को बेहद करीबी अंतर से हराया.

वर्चू ने कहा, ‘‘ सबसे खास पल आखिर में आया. हम पर काफी दबाव था, लेकिन हमने जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे हम बहुत खुश हैं.’’ यह 28 वर्षीय वर्चू और 30 वर्षीय मोइर का शीतकालीन ओलंपिक में कुल पांचवां पदक है. उन्होंने वैंकुवर में एक स्वर्ण जीता था. इसके चार साल बाद सोच्चि 2014 में उन्होंने आइस डांस आर टीम स्पर्धा में रजत पदक जीते थे. प्योंगचांग में पिछले सप्ताह इस जोड़ी ने टीम स्पर्धा में सोने का तमगा हासिल किया था.

इन दोनों ने सोमवार को मामूली बढ़त बना रखी थी. जिस दिन पापदाकिस की पोशाक खिसकना भी चर्चा का विषय रहा. अमेरिका की माइया और अलेक्स शिबुतानी की भाई बहन की जोड़ी ने कांस्य पदक जीता.

 

फोटो साभार: टीम कनाडा ट्विटर हैंडल से

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi