live
S M L

विंटर ओलिंपिक 2018: मार्सेल हर्शर ने जीता इस ओलिंपिक में दूसरा गोल्ड

ऑस्ट्रिया के मार्सेल हर्शर ने पुरुष जाइंट स्लेलोम का गोल्ड मेडल आसानी से अपने नाम किया

Updated On: Feb 18, 2018 07:13 PM IST

Bhasha

0
विंटर ओलिंपिक 2018:  मार्सेल हर्शर ने जीता इस ओलिंपिक में दूसरा गोल्ड

ऑस्ट्रिया के मार्सेल हर्शर ने पुरुष जाइंट स्लेलोम का गोल्ड मेडल आसानी से अपने नाम करते हुए प्योंगचांग विंटर ओलिंपक खेलों का दूसरा ओलिंपिक गोल्ड पदक जीता. पिछले छह साल से विश्व कप में दबदबा बनाने वाले हर्शर मंगलवार को अल्पाइन कंबाइंड का व्यक्तिगत गोल्ड मेडल जीतने में सफल रहे थे. हर्शर ने योंगप्योंग अल्पाइन सेंटर के रेनबो एक कोर्स पर दो मिनट 18 . 04 सेकेंड के समय के साथ गोल्ड मेडल जीता. नॉर्वे के हेनरिक क्रिस्टोफरसन हर्शर से 1 . 27 सेकेंड पीछे दूसरे स्थान पर रहे और उन्हें सिल्वर मेडल मिला. फ्रांसिस एलेक्सिस पिनटुराल्ट ने ब्रॉन्ज हासिल किया.

वहीं शनिवार को भारत का विंटर ओलिंपिक में अभियान खत्म हो गया. स्कीअर जगदीश सिंह का प्योंगयांग विंटर ओलंपिक 2018 खेलों में शुक्रवार को निराशाजनक प्रदर्शन रहा. जगदीश को 15 किलोमीटर फ्री क्रॉस कंट्री स्की स्पर्धा में 103वां स्थान हासिल हुआ इस स्पर्धा में कुल 119 स्कीअर ने हिस्सा लिया, जिसमें जगदीश को 103वां स्थान मिला.

भारतीय सेना में कार्यरत 26 वर्षीय जगदीश ने इस स्पर्धा को 43 मिनट और 0.3 सेकेंड में पूरा किया. वह स्विट्जरलैंड के डारियो कोलोग्ना से नौ मिनट 16.4 सेकेंड पीछे रहे. डारियो ने लगातार तीसरी बार स्वर्ण पदक हासिल किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi