Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

विंटर ओलिंपिक 2018: शॉन वाईट ने हासिल किया अपना तीसरा ओलिंपिक गोल्ड

अमेरिका के शॉन वाईट ने प्योंगचांग विंटर ओलिंपिक में स्नोबोर्ड हाफपाइप स्पर्धा का गोल्ड मेडल अपने नाम किया

FP Staff Updated On: Feb 14, 2018 01:03 PM IST

0
विंटर ओलिंपिक 2018: शॉन वाईट ने हासिल किया अपना तीसरा ओलिंपिक गोल्ड

अमेरिका के शॉन वाईट ने प्योंगचांग विंटर ओलिंपिक में स्नोबोर्ड हाफपाइप स्पर्धा का गोल्ड मेडल अपने नाम किया. इसी गोल्ड के साथ अमेरिका के गोल्ड की संख्या 100 हो गई.

31 साल के शॉन का यह तीसरी ओलिंपिक गोल्ड है. अपने लाल बालों की वजह से वह फ्लाइंग टमेटो के नाम से जाने जाते हैं. उन्होंने 97.75 अंक हासिल करके गोल्ड अपने नाम किया. जापान के आयुमु हीरानो 95.25 अंको के साथ दूसरे स्थान पर रहे. वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्कॉटी जेम्स ने 92.00 अंको के साथ तीसरा स्थान हासिल किया.

इससे पहले शॉन ने उन्होंने 2006 और 2010 में गोल्ड मेडल जीता था. लेकिन इसके बाद 2014 में वह गोल्ड मेडल की हैट्रिक लगाने से चूक गए थे. अमेरिका ने साउथ कोरिया में स्नोबोर्ड के सभी इवेंटों में गोल्ड मेडल हासिल किया है.

इससे पहले अमेरिका की जैमी एंडरसन ने तेज हवाओं से खिलाड़ियों के लिए बने चुनौतीपूर्ण माहौल के बीच सोमवार को प्योंगचांग में महिलाओं की स्लोपस्टाइल स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया था. तेज हवाओं के कारण इस स्पर्धा में भाग लेने वाली ज्यादातर खिलाड़ी नियंत्रण नहीं रख पाईं और डेक से टकरा गईं जिसमें खुद जैमी भी शामिल थीं. कई खिलाड़ियों ने यहां के खराब हालात की शिकायत भी की. इस प्रतियोगिता में कनाडा की लौरी ब्लोइन को रजत और फिनलैंड की एन्नी रूकाजार्वी को कांस्य पदक मिला

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi