S M L

विंटर ओलिंपिक 2018: समापन समारोह का हिस्सा होंगी इवांका ट्रंप

व्हाइट हाउस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि इवांका 24 फरवरी को होने वाले समापन समारोह में अमेरिका के उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी

Bhasha Updated On: Feb 23, 2018 11:02 AM IST

0
विंटर ओलिंपिक 2018: समापन समारोह का हिस्सा होंगी इवांका ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप का साउथ कोरिया में इस हफ्ते शीतकालीन ओलिंपिक के समापन समारोह के दौरान उत्तर कोरिया के एक शीर्ष जनरल से आमना सामना हो सकता है.

व्हाइट हाउस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि इवांका 24 फरवरी को होने वाले समापन समारोह में अमेरिका के उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी.

उत्तर कोरिया भी रविवार को होने वाले इस कार्यक्रम के लिए उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भेजेगा. योनहाप समाचार एजेंसी ने दक्षिण कोरियाई अधिकारियों के हवाले से यह खबर दी है.

दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्रालय के अनुसार सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया (डब्ल्यूपीके) की केंद्रीय समिति के उपाध्यक्ष किम योंग चोल आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करेंगे जो तीन दिन तक साउथ कोरिया में रहेगा.

राष्ट्रपति ट्रंप और उत्तर कोरिया के प्रमुख किम जोंग उन ने पिछले कुछ महीनों में एक दूसरे के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां की लेकिन नौ फरवरी को शीतकालीन ओलिंपिक शुरू होने के बाद तनाव कुछ कम हुआ है. उत्तर कोरिया इन खेलों में भाग ले रहा है.

उपराष्ट्रपति माइक पेन्स ने नौ फरवरी को प्योंगचांग में शीतकालीन ओलिंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया था.

इवांका ने कहा, ‘मुझे प्योंगचांग 2018 शीतकालीन ओलंपिक के समापन समारोह में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने का सम्मान दिया गया है. हम अमेरिकी टीम को बधाई देने और अपने खिलाड़ियों की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए तैयार हैं. उनकी प्रतिभा, जुनून, धैर्य और भावना अमेरिकी उत्कृष्टता का प्रतीक है और उससे हम सभी को प्रेरणा मिलती है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi