S M L

विंटर ओलिंपिक 2018: खराब मौसम के बीच अमेरिका की जैमी एंडरसन ने स्लोपस्टाइल का स्वर्ण जीता

तेज हवाओं के कारण इस स्पर्धा में भाग लेने वाली ज्यादातर खिलाड़ी नियंत्रण नहीं रख पाईं और डेक से टकरा गईं

Updated On: Feb 12, 2018 10:05 PM IST

FP Staff

0
विंटर ओलिंपिक 2018: खराब मौसम के बीच अमेरिका की जैमी एंडरसन ने स्लोपस्टाइल का स्वर्ण जीता

अमेरिका की जैमी एंडरसन ने विंटर ओलंपिक खेलों के दौरान तेज हवाओं से खिलाड़ियों के लिए चुनौतीपूर्ण माहौल के बीच सोमवार को प्योंगचांग में महिलाओं की स्लोपस्टाइल स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया. तेज हवाओं के कारण इस स्पर्धा में भाग लेने वाली ज्यादातर खिलाड़ी नियंत्रण नहीं रख पाईं और डेक से टकरा गईं जिसमें खुद जैमी भी शामिल थीं. कई खिलाड़ियों ने यहां के खराब हालात की शिकायत भी की. इस प्रतियोगिता में कनाडा की लौरी ब्लोइन को रजत और फिनलैंड की एन्नी रूकाजार्वी को कांस्य पदक मिला

इससे पहले यहां खराब मौसम के कारण कुछ स्पर्धाओं को टाल दिया गया. अंतरराष्ट्रीय स्की महासंघ (एफआईएस) ने भी माना की हालात चुनौतीपूर्ण हैं, लेकिन उन्होंने खेल को जारी रखने के फैसले का बचाव किया. उन्होंने कहा कि एफआईएस की कोशिश होती है कि खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें, लेकिन बाहर खेले जाने वाले खेलों में कई बार खिलाड़ियों को हालात से सामंजस्य बैठाना पड़ता है.

पुरूषों की फ्रीस्टाइल मोगुल्स स्पर्धा को विश्व के नंबर एक खिलाड़ी मिखाएल किंग्सबरी ने अपने नाम कर कनाडा को दिन का दूसरा स्वर्ण पदक दिलाया. इस स्पर्धा में ऑस्ट्रेलिया के मैट ग्राहम को रजत और जापान के दाएची हारा को कांस्य से संतोष करना पड़ा.  बाइथलॉन (10 किलोमीटर) की महिलाओं की स्पर्धा में जर्मनी की लौरा दाहल्मेइयर ने स्वर्ण जीता जो इन खेलों में उनका दूसरा स्वर्ण पदक है. बाइथलॉन (12.5 किलोमीटर) के पुरूषों के वर्ग का स्वर्ण फ्रांस के मार्टिन फोरसेड ने जीता.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi