S M L

विंटर ओलिंपिक 2018: 15 वर्ष की एलिना ने 15 मिनट बाद ही तोड़ दिया अपनी साथी का विश्व रिकॉर्ड

जागितोवा ने अपनी 18 वर्षीय साथी इवगेनिया मेदवेदेवा के कुछ मिनट पहले बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ा

Updated On: Feb 21, 2018 05:52 PM IST

FP Staff

0
विंटर ओलिंपिक 2018: 15 वर्ष की एलिना ने 15 मिनट बाद ही तोड़ दिया अपनी साथी का विश्व रिकॉर्ड

रूस की 15 वर्षीय एलिना जागिटोवा ने फिगर स्केटिंग में नए विश्व रिकॉर्ड के साथ साउथ कोरिया के प्योंगचांग में चल रहे विंटर (शीतकालीन) ओलिंपिक में बुधवार का दिन अपने नाम किया, जबकि अमेरिका की लिंडसे वॉन इन खेलों के इतिहास में अल्पाइन स्की में पदक जीतने वाली सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी बनी.

जागितोवा ने अपनी 18 वर्षीय साथी इवगेनिया मेदवेदेवा के 15 मिनट पहले बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ा, इससे शुक्रवार को होने वाले फ्री स्केट से पहले रूसी टीम भी तालिका में आगे हो गई. जागितोवा अब शुक्रवार को सबसे युवा महिला एकल फिगर स्केटिंग चैंपियन बनने की कोशिश करेगी. अभी यह रिकॉर्ड तारा लिपिन्स्की (1998) के नाम पर है

वे रूस के ओलिंपिक एथलीट (ओएआर) के लिये पहला स्वर्ण पदक जीतने की भी स्थिति में पहुंच गये हैं. रूस की राष्ट्रीय टीम पर डोपिंग के कारण प्रतिबंध लगा है और उसके खिलाड़ी तटस्थ एथलीट के तौर पर भाग ले रहे हैं.

अमेरिका की 33 वर्षीय वॉन अपने आखिरी ओलिंपिक में अल्पाइन स्की में दूसरे खिताब की कवायद में लगी थी, लेकिन आखिर में उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा.  हालांकि वह पदक जीतने वाली सबसे उम्रदराज अल्पाइन स्कीयर बन गई है. इटली की सोफिया गोगिया ने स्वर्ण और नार्वे की रागनहाइल्ड मोविनकेल ने रजत पदक जीता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi