S M L

विंटर ओलिंपिक 2018: 17 साल के रेड गेरार्ड ने 11वें स्थान से सीधा स्वर्ण पर छलांग लगाकर रचा इतिहास

अमेरिका के रेड गेरार्ड ने स्नोबोर्ड स्लोप स्टाइल में स्वर्ण जीतकर रचा इतिहास

FP Staff Updated On: Feb 11, 2018 01:32 PM IST

0
विंटर ओलिंपिक 2018: 17 साल के रेड गेरार्ड ने 11वें स्थान से सीधा स्वर्ण पर छलांग लगाकर रचा इतिहास

टीनएजर अमेरिका के रेड गेरार्ड  ने सभी को चौंकाते हुए साउथ कोरिया के  प्योंगचांग में चल रहे विंटर ओलिंपिक में अमेरिका को पहला स्वर्ण पदक दिलवा दिया. वहीं बाकी के दोनों पदक कनाडा के खाते में गए. कनाडा के मैक्स पेरॉट और मार्क एमसी मॉरिस ने रजत और कांस्य पदक जीता,

17 वर्ष के गेरार्ड ने  स्नोबोर्ड स्लोप स्टाइल के पुरुष वर्ग में सभी अनुभवी खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए पदक अपने नाम किया. हालांकि गेरार्ड का इस महामुकाबले में शुरुआत  से लेकर स्वर्ण तक का सफर थोड़ा सा नाटकीय भी रहा. अपनी पहली दो दौड़ में गेराड गिर गए, जिस वजह से वह 11वें स्थान पर रहे, लेकिन तीसरी और फाइनल दौड़ में उन्होंने बेहद संभलते हुए 87.16 का स्कोर किया और मेडल टेबल में शीर्ष पर रहे. वहीं कनाडा के मैक्स 86.00 के साथ दूसरे और मॉरिस 85.20 अंक के साथ तीसरे पायदान पर रहे.

ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले सबसे युवा अमेरिकी खिलाड़ी बनने के बाद गेरार्ड ने कहा कि ये बहुत ही बेहतरीन था. मैंने तो बस खुद से ही कहा था मैं दौड़ के साथ लैंड करना चाहता है और पहली दो दौड़ में मैंने थोड़ा बेकार किया, क्योंकि उसमें मैं गिर गया था. गेरार्ड 10 वर्ष के थे, तब से स्नोबोर्डिंग कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi