S M L

विंटर ओलिंपिक 2018: तेज हवाओं के चलते गैनियुंग में घायल हुए 16 लोग

प्योंगचांग में मौसम के खराब होने के चलते कई इवेंट टाल भी दिए गए

FP Staff Updated On: Feb 15, 2018 05:27 PM IST

0
विंटर ओलिंपिक 2018: तेज हवाओं के चलते गैनियुंग में घायल हुए 16 लोग

प्योंगचांग में चल रहे विंटर ओलिंपिक 2018 का गुरुवार को सातवां दिन था. प्योंगचांग में मौसम खराब होने के चलते खिलाड़ियों के साथ स्टॉफ और दर्शकों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बुधवार को प्योंगचांग के गैनियुंग ओलिंपिक पार्क में तेज हवाओं की वजह से 16 लोग घायल हो गए.

गैनियुंग विंटर ओलिंपिक का एक मुख्य वेन्यू है. हां चार आइस स्पोर्ट्स एरिया हैं. बुधवार को तेज हवाओं के कारण टेंट और साइनबोर्ड गिर गए जिसके कारण 13 स्टॉफ मेंबर और तीन दर्शकों को हल्की चोटें आई. इसके बाद दर्शकों को वहां से जाने के लिए कहा था और वेन्यू को बंद कर दिया गया. प्योंगचांग में गुरुवार को लोगों से घरों में रहने की अपील की गई. मौसम के खराब होने के चलते कई इवेंट टाल भी दिए गए. अब तक खराब मौसम की वजह से दो स्कीइंग रेस और बैथालॉन के इवेंट स्थागित कर दिए गए हैं.

इसके बाद गेम्स ऑर्गेनाइजिंग कमेटी के स्पोक्सपर्सन बेक-यू ने बताया, '60 टेंट पूरी तरह से नष्ट हो चुके हैं वहीं 120 के फेंस टूट चुके हैं. इसके अलावा भी काफी नुकसान हुआ है.'

खिलाड़ियों के मुश्किलें सिर्फ मौसम की नहीं है बल्कि नोरोवायरस की भी है. गुरुवार तक नोरोवायरस के 232 केस दर्ज किए गए हैं. अब तक के ज्यादातर मामले यूथ सेंटर के आस पास पाए गए जहां स्टॉफ को रोका गया था पर अब ये प्योंगचांग के ओलिंपिक स्टॉफ मेंबरों तक भी पहुंच गया है जिससे मुश्किलें और बढ़ चुकी है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi