S M L

Wimbledon 2018: सेरेना विलियम्स और रोजर फेडरर चौथे राउंड में पहुंचे

मौजूदा चैंपियन फेडरर ने जर्मनी के खिलाड़ी जान-लेनार्ड स्ट्रफ को 6-3,7-5,6-2 से मात देकर चौथे राउंड में बनाई जगह

Updated On: Jul 07, 2018 12:04 PM IST

FP Staff

0
Wimbledon 2018: सेरेना विलियम्स और रोजर फेडरर चौथे राउंड में पहुंचे

विंबलडन में सेरेना विलियम्स ने टॉप सीडेड खिलाड़ियों की हार के बीच अपना विजय अभियान जारी रखते हुए चौथे दौर में जगह बनाकर इस टूर्नामेंट में चौथे खिताब की तरफ मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं.

वहीं वीमंस सिंगल्स में टॉप सीडेड जारी है और मेडिसन कीज और वीनस विलियम्स भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं.

सेरेना ने फ्रांस की क्रिस्टीना मलाडेनोविच को सीधे सेटों में 7-5, 7-6 (7/2)से हराकर चौथे दौर में जगह बनाई है. वह अगले दौर में रूस की इवगेनिया रोडिना से भिड़ेंगी.

महिला वर्ग में इस बीच उलटफेर का क्रम जारी रहा . सातवीं वरीय मेडिसन कीज दुनिया की 120वें नंबर की रूसी खिलाड़ी ईवजेनिया रोडिना से 5-7, 7-5, 4-6 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं, वहीं पांच बार की विजेता वीनस नीदरलैंड की किकी बर्टन्स के हाथों 2-6, 7-6 (7/5), 6-8 से हार गईं. नौवीं वरीयता प्राप्त पूर्व विश्व नंबर एक वीनस प्रतियोगिता से बाहर होने वालीं टॉप 10 वरीयता की आठवीं खिलाड़ी हैं.

इससे पहले गत विजेता गार्बिन मुरूगुजा, दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी कैरोलाइन वोज्नियाकी, दो बार की विजेता पेत्रा क्वितोवा और यूएस ओपन विजेता स्लोन स्टीफंस विंबलडन के पहले हफ्ते में ही प्रतियोगिता से बाहर हो चुकी हैं.

इसके उलट मेंस सिंगल्स में गत विजेता एवं टॉप सीडेड रोजर फेडरर बिना पसीना बहाए तीसरे दौर में प्रवेश करने में सफल रहे थे और अब जर्मनी के खिलाड़ी जान-लेनार्ड स्ट्रफ को 6-3,7-5,6-2 से मात देकर चौथे राउंड में पहुंच गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi