S M L

Wimbledon 2018: रोजर फेडरर की जोरदार शुरुआत, स्टीफंस फिर पहले दौर में हारीं

फेडरर ने पुरुष सिंगल्स वर्ग के पहले दौर के मैच में सर्बिया के दुसान लाजोविक को सीधे सेटों में 6-1, 6-3, 6-4 से मात दी

Updated On: Jul 02, 2018 08:25 PM IST

FP Staff

0
Wimbledon 2018: रोजर फेडरर की जोरदार शुरुआत, स्टीफंस फिर पहले दौर में हारीं
Loading...

मौजूदा चैंपियन और दुनिया के नंबर-2 टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विबंलडन का आगाज जीत के साथ करते हुए दूसरे दौर में जगह बना ली है. फेडरर ने सोमवार को पुरुष सिंगल्स वर्ग के पहले दौर के मैच में सर्बिया के दुसान लाजोविक को सीधे सेटों में 6-1, 6-3, 6-4 से मात दी. फेडरर को इस मैच को जीतने में एक घंटे, 19 मिनट का समय लगा.

जापानी कंपनी यूनिक्लो का लोगो लगाकर कोर्ट पर उतरे शीर्ष वरीयता प्राप्त स्विस खिलाड़ी को अगले दौर में स्लोवाकिया के लुकास लैको और फ्रांस के बेंजामिन बोंजी के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ना होगा. फेडरर लगातार 20वें वर्ष विंबलडन में खेल रहे हैं. उन्होंने पिछले साल मारिन चिलिच को हराकर रिकॉर्ड आठवीं बार खिताब जीता था.

चिलिच भी आसानी से दूसरे दौर में पहुंचे

तीसरी वरीयता प्राप्त चिलिच ने भी आसानी से दूसरे दौर में जगह बनाई. इस क्रोएशियाई खिलाड़ी ने जापान के योशिहितो निशियोका को सीधे सेटों में 6-1, 6-4, 6-4 से हराया. चिलिच ने पिछले महीने क्वींस क्लब का खिताब जीता था. अमेरिका के 11वीं वरीयता प्राप्त सैम क्वेरी ने भी अच्छी शुरुआत की. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थाम्पसन को 6-2, 6-4, 6-3 से पराजित किया. एक अन्य मैच में चिली के निकोलस जैरी ने सर्बिया के 28वें वरीय फिलिप क्राजिनोविच को 6-3, 3-6, 7-6, 6-4 से उलटफेर का शिकार बनाया.

कोलश्राइबर और लुकास पोउली भी जीते

जर्मनी के 25वें वरीय फिलिप कोलश्राइबर ने रूस के इवगेनी दोनोवस्की को 6-2, 6-4, 7-5 से जबकि फ्रांस के 17वें वरीय लुकास पोउली ने अमेरिका के डेनिस कुडला को चार सेट तक चले मैच में 6-3, 6-3, 2-6, 6-3 से शिकस्त दी. ऑस्ट्रिया के डेनिस नोवाक ने कनाडा के पीटर पोलंस्की को 6-2, 6-3, 7-6  से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया.

स्लोएन स्टीफंस हुईं उलटफेर का शिकार

महिलाओं के वर्ग में शुरू में कुछ उलटफेर देखने को मिले. अमेरिका की चौथी वरीयता प्राप्त स्लोएन स्टीफंस पहले दौर में बाहर होने वाली खिलाड़ियों में शामिल हैं. यूएस ओपन चैंपियन स्लोएन स्टीफंस फिर पहले दौर से आगे बढ़ने में नाकाम रहीं. उन्हें क्रोएशिया की डोना वेकिच ने सीधे सेटों में 6-1, 6-3 से शिकस्त दी. फ्रेंच ओपन की उप विजेता स्टीफंस पिछले साल भी पहले दौर में हार गई थीं.

कैरोलिना पिलिसकोवा को जूझना पड़ा

चेक गणराज्य की सातवीं वरीय कैरोलिना पिलिसकोवा को अमेरिका की हैरियट डार्ट को 7-6, 2-6, 6-1 से हराने में तीन सेट तक जूझना पड़ा. अमेरिका की दसवीं वरीय मेडिसन कीज ने हालांकि ऑस्ट्रेलिया की अल्जा टोमलजानोविच को आसानी से 6-4, 6-2 से हराया. बेल्जियम की यानिना विकमेयर ने जर्मनी की मोना बार्थेल को 7-5, 6-4 से पराजित किया, लेकिन पिछले साल सेमीफाइनल में पहुंचने वाली स्लोवाकिया की 19वीं वरीय मेगदलाना रिबारिकोवा को रोमानिया की सोरेना क्रिस्टीया के हाथों 7-5, 6-3 से हार झेलनी पड़ी. चीन की 31वीं वरीय शुहाई च्यांग भी उलटफेर का शिकार बनीं. उन्हें जर्मनी की आंद्रिया पेतकोविच ने 6-4, 4-6, 6-2 से हराया. रोमानिया की अलेक्सांद्रा डुल्गहेरू भी चेक गणराज्य की क्रिस्टीना पिलिसकोवा को 6-4, 1-6, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में पहुंच गई हैं.

 

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi