S M L

Wimbledon 2018: जीतते-जीतते हार गए रोजर फेडरर

केविन एंडरसन के खिलाफ मैच पॉइंट हासिल करने के बावजूद हारे फेडरर, राफेल नडाल और जोकोविच सेमीफाइनल में पहुंचे

Updated On: Jul 12, 2018 09:56 AM IST

FP Staff

0
Wimbledon 2018: जीतते-जीतते हार गए रोजर फेडरर

रोजर फेडरर का एक बार फिर से विंबलडन का खिताब जीतने का ख्वाब टूट गया है.  दो सेट की बढ़त और एक मैच प्वाइंट हासिल करने के बावजूद साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में शिकस्त के साथ ही वह विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गए है.

तीन बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच ने हालांकि सेंटर कोर्ट पर जापान के केई निशिकोरी के खिलाफ जीत के साथ आठवीं बार विंबलडन सेमीफाइनल में जगह बनाई तो वहीं राफेल नडाल भी सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं.

आठ बार यह खिताब जीत चुके फेडरर को चार घंटे और 13 मिनट चले रोमांचक मुकाबले में 2-6, 6-7 (5/7), 7-5, 6-4, 13-11 से हार का सामना करना पड़ा. एक वक्त फेडरर जीत से बस एक पॉइट दूर थे लेकिन केविन एंडरसन ने जोरदार वापसी की.

वर्ष 2013 में सर्जेइ स्टाखोवस्की के खिलाफ दूसरे दौर में उलटफेर भरी हार के बाद यह विंबलडन में फेडरर का सबसे खराब प्रदर्शन है.

आठवें वरीय एंडरसन 1983 में केविन कुरेन के बाद विंबलडन सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले साउथ अफ्रीका के पहले पुरुष खिलाड़ी हैं.

जीत के बाद एंडरसन ने कहा, ‘दो सेट से पिछड़ने के बाद मैंने संघर्ष जारी रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। यहां विंबलडन में रोजर फेडरर को हराना मैं याद रखूंगा, विशेषकर इस तरह के करीबी मैच में.’

फेडरर की ही तरह एक और पूर्व चैंपियन राफेल नडाल के सामने भी उनके जैसे ही हालत बनते दिख रहे थे लेकिन उन्होंने डेल पात्रो को नजदीकी मुकाबले में 7-5 6-7 (7-9) 4-6 6-4 6-4 से हरा कर सेमीफाइनल में जगह पक्की की.

अब सेमीफाइनल में नडाल का मुकाबला जोकोविच और एंडरसन का मुकाबला जेइसनर के साथ होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi