S M L

Wimbledon 2018 : आठ बार के चैंपियन फेडरर 16वीं बार विंबलडन क्वार्टर फाइनल में

रोजर किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में 53वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं, जहां उनका मुकाबला गेल मोनफिल्स या केविन एंडरसन से होगा

FP Staff Updated On: Jul 09, 2018 10:58 PM IST

0
Wimbledon 2018 : आठ बार के चैंपियन फेडरर 16वीं बार विंबलडन क्वार्टर फाइनल में

मौजूदा चैंपियन रोजर फेडरर ने सोमवार को सीधे सेटों में जीत दर्ज करके विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में 16वीं बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. आठ बार के चैंपियन फेडरर ने पहला सेट केवल 16 मिनट में जीता और आखिर में फ्रांस के गैरवरीयता प्राप्त एड्रियन मन्नारिनो को एक घंटे, 45 मिनट तक चले मैच में 6-0, 7-5, 6-4 से हराया. इस स्विस दिग्गज ने अब तक एक भी सेट नहीं गंवाया है.

वह किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में 53वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं, जहां उनका मुकाबला फ्रांस के गेल मोनफिल्स या दक्षिण अफ्रीका के आठवीं वरीय केविन एंडरसन से होगा. शीर्ष वरीयता प्राप्त फेडरर ने एंडरसन के खिलाफ सभी चार मैच जीते हैं जबकि मोनफिल्स के खिलाफ उनका रिकॉर्ड 9-4 है.

फेडरर ने धमाकेदार शुरुआत की और पहला सेट केवल 16 मिनट में अपने नाम किया. इसके बाद 22 वर्षीय मन्नारिनो इस बार टूर्नामेंट में फेडरर के खिलाफ ब्रेक प्वाइंट हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बने. लेकिन वह ऐसे चार मौकों में से किसी को भी नहीं भुना पाए. फेडरर का इस जीत के साथ मेनेरिनो के खिलाफ 6-0 का रिकॉर्ड हो गया है. विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर विंबलडन में लगातार 32 सेट जीत चुके हैं. इससे वह 2005 और 2006 के बीच लगातार 34 सेट जीतने के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब पहुंच गए हैं.

निशिकोरी पहली बार क्वार्टर फाइनल में

हाथ की चोट से उबरते हुए केइ निशिकोरी ने लातविया के क्वालीफायर अर्नेस्ट गुलबिस को 4-6, 7-6, 7-6, 6-1 से हराकर पहली बार विंबलडन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. निशिकोरी 1995 में शुजो मत्सुओका के बाद विंबलडन अंतिम आठ में पहुंचने वाले पहले जापानी खिलाड़ी हैं. अब उनका सामना तीन बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच और रूस के गैर वरीय कारेन काचानोव के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi