S M L

Wimbledon 2018 : प्लिस्कोवा भी हुईं महिला वर्ग में उलटफेर का शिकार, सेरेना क्वार्टर फाइनल में

सभी दस शीर्ष वरीय खिलाड़ी हुईं बाहर, सेरेना के साथ कर्बर, जियोर्जी, ओस्टापेंको और सिबुलकोवा क्वार्टर फाइनल में

Updated On: Jul 09, 2018 10:40 PM IST

FP Staff

0
Wimbledon 2018 : प्लिस्कोवा भी हुईं महिला वर्ग में उलटफेर का शिकार, सेरेना क्वार्टर फाइनल में

कैरोलिना प्लिस्कोवा की हार के साथ विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में महिला वर्ग में उलटफेर का दौर जारी रहा और सभी दस शीर्ष वरीय खिलाड़ी बाहर हो गईं. प्लिस्कोवा को महिला सिंगल्स वर्ग के चौथे दौर में दुनिया की 20वें नंबर की खिलाड़ी नेदरलैंड्स की किकि बर्टंस ने मात दी. वहीं, अमेरिकी धुरंधर सेरेना विलियम्स ने रूसी क्वालीफायर एवजीनिया रोडिना को 6-2, 6- 2 से हराकर 13वीं बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. गरबाइन मुगुरूजा, सिमोना हालेप, मारिया शारापोवा, पेत्रा क्वितोवा, वीनस विलियम्स, कैरोलिना वोज्नियाकी और स्लोएन स्टीफेंस पहले ही बाहर हो चुकी हैं.

सात बार की चैंपियन सेरेना यहां 2015 और 2016 में खिताब जीत चुकी हैं. अब वह ऑल इंग्लैंड क्लब पर लगातार 18 मैच जीत चुकी हैं. पिछली बार गर्भवती होने के कारण वह यहां नहीं खेली थीं. अब उनका सामना इटली की कैमिला जियोर्जी से होगा जो विश्व रैंकिंग में 52वें स्थान पर हैं. जियोर्जी ने रूस की एकटेरिना मकारोवा को 6-3, 6-4 से पराजित किया.

वीनस विलियम्स को हराने वाली बर्टंस ने सातवीं वरीयता प्राप्त प्लिस्कोवा के खिलाफ सात ऐस जमाये और दस में से आठ ब्रेक प्वाइंट बचाकर 6-3, 7-6 से जीत दर्ज की. उन्होंने तीसरे दौर में नौवीं वरीयता प्राप्त वीनस को हराया था. बर्टंस क्वार्टर फाइनल में जर्मनी की 13वीं वरीयता प्राप्त जूलिया जार्ज से भिड़ेंगी, जिन्होंने क्रोएशिया की डोना वेकिच को 6-3, 6-2 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के अंतिम आठ में प्रवेश किया.

एंजलिक कर्बर भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं, जर्मनी की यह 11वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनिच को 6-3, 7-6 से हराया. कर्बर अब ड्रॉ में बची सबसे अधिक वरीयता की खिलाड़ी हैं. लातविया की 12वीं वरीय येलेना ओस्टोपेंको और स्लोवाकिया की गैरवरीय डोमिनिका सिबुलकोवा भी क्वार्टर फाइनल में एक दूसरे से भिड़ेंगी. ओस्टोपेंको ने आलियासांद्रा सैसनोविच 7-6, 6-0 से, जबकि सिबुलकोवा ने चीनी ताइपे की सु वेई हेइश को 6-4, 6-1 से हराया.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi