S M L

Wimbledon 2018: पहले ही राउंड में हार कर बाहर हुए युकी भांबरी

इटली के थामस फैबियानो से 6-2, 3-6, 3-6, 2-6 से हार कर हुए बाहर

FP Staff Updated On: Jul 03, 2018 10:30 AM IST

0
Wimbledon 2018: पहले ही राउंड में हार कर बाहर हुए युकी भांबरी

भारत के युकी भांबरी अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और अपने से कम रैंकिंग के इटली के खिलाड़ी थामस फैबियानो से हारकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के मेंस सिंगल्स के पहले राउंड से बाहर हो गए हैं. दुनिया में  85वीं रैकिंग के भांबरी ने पहला सेट जीता लेकिन इसके बाद वह 133वी रैंकिंग के फैबियानो को रोकने में नाकाम रहे तथा 6-2, 3-6, 3-6, 2-6 से हार गए. यह मैच दो घंटे 38 मिनट तक चला.

भांबरी ने पहला सेट जीतकर सकारात्मक शुरुआत की लेकिन इसके बाद वह लय हासिल करने के लिये जूझते हुए नजर आए जिसका इटैलियन खिलाड़ी ने पूरा फायदा उठाया.

भांबरी की हार से भारत की मेंस सिंगल्स में चुनौती भी समाप्त हो गयी. रामकुमार रामनाथन और प्रजनेश गुणेश्वरन दोनों ही मुख्य ड्रा में जगह बनाने में नाकाम रहे थे.

वहीं पूर्व नंबर वन खिलाड़ी रोजर फेडरर ने शानदार शुरुआत की है. मौजूदा चैंपियन और दुनिया के नंबर-2 टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विबंलडन का आगाज जीत के साथ करते हुए दूसरे दौर में जगह बना ली है. फेडरर ने सोमवार को मेंस  सिंगल्स वर्ग के पहले दौर के मैच में सर्बिया के दुसान लाजोविक को सीधे सेटों में 6-1, 6-3, 6-4 से मात दी. फेडरर को इस मैच को जीतने में एक घंटे, 19 मिनट का समय लगा.

वहीं सेरेना विलियम्स ने भी संघर्षपूर्ण जीत हासिल की है. उन्होंने नेदरलैंड्स की अरांत्सा रस को एक घंटे 28 मिनट तक चले मैच में 7-5, 6-3 से हराया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi