S M L

Wimbledon 2018: आज तक फेडरर से न जीतने वाले लोपेज ने तोड़ा उनका एतिहासिक‍ रिकॉर्ड

लोपेज फेडरर के खिलाफ 13 बार कोर्ट में उतरे है, लेकिन कभी जीत दर्ज नहीं कर सके

Updated On: Jul 03, 2018 07:54 PM IST

FP Staff

0
Wimbledon 2018: आज तक फेडरर से न जीतने वाले लोपेज ने तोड़ा उनका एतिहासिक‍ रिकॉर्ड

स्पेन के फेलिसियानो लोपेज ने मंगलवार को विंबलडन के कोर्ट पर उतरते ही लगातार सबसे अधिक ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में खेलने का रिकॉर्ड बना दिया. लोपेज का यह लगातार 66 वां मेजर टूर्नामेंट है. लोपेज ने अपने रिकॉर्ड का जश्न जीत के साथ मनाया. उन्होंने अर्जेंटीना के फेडेरिको डेलबोनिस को 6-3, 6-4, 6-2 से शिकस्त दी. स्पेन के बाएं हाथ के इस 36 वर्षीय खिलाड़ी ने रोलां गैरो में रोजर फेडरर के लगातार 65 ग्रैंडस्लैम में खेलने के रिकॉर्ड की बराबरी की थी.

फ्रेंच ओपन 2001 में पदार्पण के बाद से लोपेज किसी ग्रैंडस्लैम से बाहर नहीं रहे. लोपेज ने मजाकिया लहजे में कहा कि जब मैं रिकॉर्ड तोड़ने वाला था तो मुझे लगा कि किसी चीज में तो फेडरर को हरा रहा हूं. लोपेज हालांकि फेडरर के खिलाफ 13 बार कोर्ट में उतरे है, लेकिन कभी जीत दर्ज नहीं कर सके.

उन्होंने स्वीकार किया कि किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचने और रैंकिग में शीर्ष 10 में नहीं आने के बावजूद भी उन्हें फेडरर , राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच जैसे खिलाड़ियों के दौर में खेलने से प्रेरणा मिली.ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन विंबलडन में ही किया, जब वह 2005, 2008 और 2011 में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi