S M L

Wimbledon 2018: सेरेना को हराकर कर्बर ने पूरा किया अपना दो साल पुराना अधूरा सपना

विंबलडन 2018 के महिला सिंगल्स के फाइनल में अमेरीका की सेरेना विलियम्स को जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने 6-3, 6-3 से मात देकर खिताब जीता

FP Staff Updated On: Jul 14, 2018 10:22 PM IST

0
Wimbledon 2018: सेरेना को हराकर कर्बर ने पूरा किया अपना दो साल पुराना अधूरा सपना

अपनी बेटी के जन्म के बाद से ग्रैंड स्लैम जीतने के लिए तरस रही सेरेना का अपने 24वें ग्रैंड स्लैंम के लिए इंतजार शनिवार को और बढ़ गया. विंबलडन 2018 के महिला सिंगल्स के फाइनल में अमेरीका की सेरेना विलियम्स को जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने 6-3, 6-3 से मात देकर खिताब जीता. जर्मनी की कर्बर स्टेफी ग्राफ के बाद विंबलडन जीतने वाली पहली खिलाड़ी हैं. यह कर्बर का तीसरा ग्रैंड स्लैंम है. इससे पहले उन्होंने साल 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन और यूएस ओपन का खिताब जीता था.

साल 2016 में विंबलडन के फाइनल में सेरेना और एंजेलिक दोनों आमने-सामने थी और सेरेना ने कर्बर को हराया था. कर्बर सेरेना की बहन वीनस विलियम्स को मात देकर फाइनल में पहुंची थी.

मैच की शुरुआत से ही सेरेना पर कर्बर भारी दिखाई दी. शुरुआत में दो गेम गंवाने के बाद सेरेना ने शानदार वापसी करते हुए अगले दो गेम अपने नाम किए.नौवें गेम में जीत हासिल करके कर्बर ने पहला सेट 6-3 से अपने नाम किया. पहला सेट जीतने के बाद दोनों 2-2 से बराबरी पर थीं. दूसरे सेट के पांचवें गेम में 40-0 से पिछड़ने के बाद पांचवां गेम सेरेना ड्यूज तक ले गई, लेकिन कर्बर ने शानदार खेल दिखाते दो अंक हासिल किए और गेम अपने नाम किया.

दूसरे सेट के नौवें गेम में सेरेना और एंजेलिक के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. कर्बर ने 15-0 के साथ शुरुआत की. इसके बाद सेरेना ने ड्राइव वॉली को मिस किया जिससे कर्बर ने 30-0 की बढ़त बना ली. 21 शॉट्स की मैच की सबसे बड़ी रैली के बाद सेरेना ने स्कोर को 30-15 तक पहुंचा दिया. कर्बर के कमाल के फॉरहैंड की वजह से उन्होंने 40-30 की लीड हासिल की. सेरेना का बैकहैंड शॉट नेट्स में गया और यह कर्बर का विजयी अंक साबित हुआ.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi