विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

विंबलडन ओपन: कड़े संघर्ष के बावजूद प्री-क्वार्टर में हारे नडाल, टूर्नामेंट से बाहर

6-3, 6-4, 3-6, 4-6 और 15-13 से हारे नडाल

FP Staff Updated On: Jul 11, 2017 08:56 AM IST

0
विंबलडन ओपन: कड़े संघर्ष के बावजूद प्री-क्वार्टर में हारे नडाल, टूर्नामेंट से बाहर

स्पेन के राफेल नडाल का तीसरी बार विंबलडन जीतने का सपना टूट गया है. प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में उन्हें लक्जमबर्ग के गाइल्स मुलर ने पांच सेटों के रोमांचक मैच में 6-3, 6-4, 3-6, 4-6 और 15-13 से मात दे दी.

15 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन नडाल पहला दो सेट हारकर पिछड़ रहे थे. लेकिन अगले दो सेट जीतकर उन्होंने मैच में वापसी की. इस हार के साथ ही तीन बार लगातार फ्रेंच ओपन और विंबलडन जीतने का उनका सपना अधूरा रह गया.

मैच के स्कोर बोर्ड से अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोनों खिलाड़ियों के बीच कितना संघर्ष हुआ. खासकर पांचवां सेट तो 15-13 तक गया. आखिरी सेट में अंत तक पता नहीं चल रहा था कि कौन मैच जीतेगा.

क्वार्टर फाइनल में अब मुलर का मुकाबला मारिन चिलिच से होगा. नडाल और मुलर के बीच का मैच इस साल के विंबलडन का अब तक का सबसे रोचक मैच माना जा रहा है.

इस साल जबरदस्त फॉर्म में चल रहे नडाल को विंबलडन जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था.

इस साल नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुँचे थे, जहां रोजर फेडरर ने उन्हें हरा दिया था. जबकि फ्रेंच ओपन में उन्होंने खिताब जीता था.

नडाल का करियर चोट के कारण भी लंबे समय तक प्रभावित रहा है. एक समय तो वे 10वीं रैंकिंग तक पहुंच गए थे. तीन साल तक वे किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में नहीं पहुंचे. लेकिन इस साल जनवरी में उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जगह बनाई.

लेकिन विंबलडन के साथ उनका अजीब रिश्ता रहा है. वर्ष 2011 के फाइनल में हार के बाद ऐसा पहला मौका है, जब वे विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में भी नहीं पहुंच पाए हैं.

मरे क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

गत चैंपियन और शीर्ष वरीय एंडी मरे ने पुरुष एकल के चौथे दौर में फ्रांस के बेनोइट पियरे को हराकर लगातार 10वीं बार विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

मरे ने चौथे दौर के मुकाबले को 7-6, 6-4, 6-4 से जीता. वह सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अमेरिका के सैम क्वेरी से भिड़ेंगे जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 5-7, 7-6, 6-3, 6-7, 6-3 से हरायाय

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi