S M L

विंबलडन 2017: भारत के लिए अच्छा दिन- सानिया, पूरव और बोपन्ना ने जीते अपने मुकाबले

सानिया मिर्जा का अगला मुकाबला पूर्व साथी खिलाड़ी मर्टिना हिंगिस और उनकी जोड़ीदार से होगा

Updated On: Jul 09, 2017 02:03 PM IST

Bhasha

0
विंबलडन 2017: भारत के लिए अच्छा दिन- सानिया, पूरव और बोपन्ना ने जीते अपने मुकाबले

सानिया मिर्जा महिला और मिक्स्ड डबल्स दोनों के तीसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही जबकि रोहन बोपन्ना और पूरव राजा ने भी अपनी जोड़ीदारों के साथ मिलकर  विंबलडन में मिक्सड डबल्स मुकाबले जीते.

सानिया और क्रोएशिया के इवान डोडिग की चौथी वरीय जोड़ी ने मिक्स्ड डबल्स  में युसुके वातानुकी और मकोतो निमोमिया की जापान की जोड़ी को एक घंटे और 18 मिनट में 7-6 6-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई.

भारत और क्रोएशिया की जोड़ी ने दूसरे दौर के मुकाबले में छह ऐस लगाए जबकि चार डबल फॉल्ट किए.

क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए यह जोड़ी अब गत चैंपियन हेनरी कोंटीनेन और हीथर वॉटसन से भिड़ेगी.

महिला डबल्स में सानिया और बेल्जियम की उनकी जोड़ीदार कर्स्टन फ्लिपकेंस ने नाओमी ब्राडी और हीथर वाटसन की ब्रिटेन की जोड़ी को हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया. इस जोड़ी ने एक घंटे और 45 मिनट में 6-3, 3-6, 6-4 से जीत हासिल की.

भारत और बेल्जियम की यह तीसरी वरीय जोड़ी अगले दौर में स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस और चीनी ताइपे की युंग यान चेन की तीसरी वरीय जोड़ी से भिड़ेगी.

मिक्स्ड डबल्स में पूरव ने जापान की एरि होजुमी के साथ मिलकर पहले दौर में जेम्स कारेटानी और रेनाटा वोराकावा की अमेरिका और चेक गणराज्य की जोड़ी को 5-7, 6-4, 6-2 से हराया. पूरव और होजुमी अगले दौर में डेनियल नेस्टर और आंद्रिया क्लेपाक की 11वीं वरीय जोड़ी से भिड़ेंगे.

फ्रेंच ओपन जीतन के एक महीने बाद रोहन बोपन्ना और गैब्रिएला दाब्रोस्की ने मिश्रित युगल में अपना विजयी अभियान जारी रखा है. भारत और कनाडा की 10वीं वरीय जोड़ी ने फ्रांस के फैब्रिस मार्टिन रोमानिया की रालुका ओलारू को 7-6, 7-5 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi