S M L

विंबलडन 2017: जापान के निशिकोरी हुए उलटफेर का शिकार, नडाल का शानदार प्रदर्शन जारी

महिला वर्ग में विक्टोरिया अजारेंका पहुंची चौथे दौर में

FP Staff Updated On: Jul 08, 2017 08:54 AM IST

0
विंबलडन 2017: जापान के निशिकोरी हुए उलटफेर का शिकार, नडाल का शानदार प्रदर्शन जारी

राफेल नडाल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सीधे सेटों में जीत दर्ज करके विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष एकल के चौथे दौर में जगह बनाई लेकिन एशिया के चोटी के खिलाड़ी केई निशकोरी तीसरे दौर से आगे बढ़ने में नाकाम रहे.

नडाल ने रूस के कारेन खाचनोव को दो घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-4, 7-6 से हराकर सातवीं बार इस ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. फ्रेंच ओपन चैंपियन नडाल ने इस तरह से ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में बिना सेट गंवाए लगातार दसवां मैच जीता.

बेहतरीन फार्म में चल रहे विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी नडाल को क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिये 16वीं वरीयता प्राप्त जाइल्स मुलेर का सामना करना होगा.

जापान के निशकोरी का ग्रास कोर्ट पर लचर प्रदर्शन जारी रहा. विंबलडन में नौवीं बार भाग ले रहे विश्व के इस नौवें नंबर के खिलाड़ी को सातवीं बार पहले सप्ताह में आल इंग्लैंड क्लब का अलविदा कहना पड़ा. स्पेन के 18वीं वरीयता प्राप्त राबर्टो बातिस्ता आगुट ने निशिकोरी को 6-4, 7-6 (7-3), 3-6, 6-3 से हराकर दूसरी बार विंबलडन के अंतिम 16 में जगह बनाई.

आगुट को अगले दौर में मारिन सिलिच की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. क्रोएशिया के सातवीं वरीयता प्राप्त सिलिच ने अमेरिका के स्टीव जानसन को 6-4, 7-6 (7ा3), 6-4 से हराकर छठी बार चौथे दौर में प्रवेश किया.

लक्समबर्ग के 16वीं वरीयता प्राप्त मुलेर ने भी तीन सेट में जीत दर्ज करके प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. उन्होंने ब्रिटेन के अलजाज बेडेने को 7-6 (7-4), 7-5, 6-4 से हराया.

वहीं दुनिया की नंबर दो रोमानियाई खिलाड़ी सिमोना हालेप ने चीन की पेंग शुहाई को 99 मिनट तक चले मैच में 6-4, 7-6 (9-7) से हराकर चौथे दौर में जगह बनाई. क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी विक्टोरिया अजारेंका का सामना करना होगा.

दिसंबर में अपने पहले बच्चे को जन्म देने के बाद पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम में खेल रही अजारेंका ने तीन सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में ब्रिटेन की वाइल्ड कार्ड धारक हीथर वाटसन को 3-6, 6-1, 6-4 से हराया. बेलारूस की इस 27 वर्षीय खिलाड़ी का अपने बेटे के जन्म के बाद यह दूसरा टूर्नामेंट है.

जोहाना कोंटा ने ब्रिटेन की उम्मीदों को बरकरार रखा. इस छठी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने यूनान की मारिया सकारी को 6-4, 6-1 से हराकर अंतिम सोलह में प्रवेश किया.

महिला वर्ग में ही उक्रेन की चौथी वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना ने जर्मनी की कारिना विटोफ्ट को 6-1, 7-5 से हराया लेकिन स्लोवाकिया की आठवीं वरीयता प्राप्त डोमिनिका सिबुलकोवा को तीसरे दौर में बाहर का रास्ता देखना पड़ा. उन्हें क्रोएशिया की 27वीं वरीय अन्ना कोंजुह ने एक कड़े मुकाबले में 7-6 (7-3), 3-6, 6-4 से पराजित किया. फ्रांस की 21वीं वरीय कारोलिना गसर्यिा भी अमेरिका की मैडिसन ब्रेंगल को 6-4, 6-3 से हराकर अंतिम 16 में पहुंच गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi