S M L

क्या इमरान के पीएम बनने के बाद पाकिस्तान की हॉकी टीम के भी अच्छे दिन आएंगे!

छह महीने से नहीं मिली है पाकिस्तान के हॉकी खिलाड़ियों को तनख्वाह, कर सकते हैं हड़ताल

FP Staff Updated On: Aug 01, 2018 12:30 PM IST

0
क्या इमरान के पीएम बनने के बाद पाकिस्तान की हॉकी टीम के भी अच्छे दिन आएंगे!

चार साल पहले इंचियोन में भारत ने एशियन गेम्स में हॉकी के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को मात देकर गोल्ड मेडल हासिल किया था. टाइब्रेकर तक खिंचे उस फाइनल मुकाबले के रोमांच का याद करके इस बार भी एशियाड में भारत-पाकिस्तान के बीच ऐसे ही मुकाबले की उम्मीदी पाले बैठे फैंस के लिए बुरी खबर है.

पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन इस वक्त इतनी बुरी माली हालत से गुजर रही है कि उसके पास अपने खिलाड़ियों तनख्वाह देने तक के लिए पैसे नहीं हैं. पाकिस्तानी खिलाड़ियों को पिछले छह महीने से तनख्वाह नहीं मिली है और इन खिलाडियों ने हड़ताल करने की धमकी दी है.

पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान का कहना है कि अगर 10 अगस्त कर उन्हें पैसा नहीं मिला तो खिलाड़ी एशियन गेम्स में खेलने के लिए नहीं जाएंगे.

वहीं पीएचएफ के एक अधिकारी का कहना है, ' खिलाड़ियों की तनख्वाह देने के लिए उनके पास पैसे नहीं है.  बिना किसी वजह के हमारी 180 मिलियन रुपए की ग्रांट रोक दी गई. सरकार की ओर से उन्हें ग्रांट मिलेगी तभी वह खिलाड़ियों की तनख्वाह का भुगतान कर सकेंगे.'

पीएचएफ को उम्मीद है कि देश के स्पोर्ट हीरो इमरान खान की सरकार बनने के बाद पाकिस्तान के हॉकी खिलाड़ियों के भी अच्छे दिन आ सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi