S M L

राहुल गांधी से बॉक्सर विजेंदर ने क्यों पूछे थे वो दो खास सवाल...

विजेंदर ने पूछे थे राहुल गांधी से सवाल- कहा, मैंने वही पूछा, जो पूरा देश पूछना चाह रहा था

Updated On: Dec 05, 2017 02:02 PM IST

Shailesh Chaturvedi Shailesh Chaturvedi

0
राहुल गांधी से बॉक्सर विजेंदर ने क्यों पूछे थे वो दो खास सवाल...

पिछले दिनों राहुल गांधी से पूछे गए दो सवाल बहुत चर्चा में रहे थे. वो दोनों सवाल बॉक्सर विजेंदर ने पूछे थे. उन्होंने राहुल से पूछा था कि आप शादी कब करेंगे... हर किसी के मन में सवाल है.. क्या प्रधानमंत्री बनने के बाद? उस सवाल से पहले पीएचडी वार्षिक पुरस्कारों में माहौल बड़ा गंभीर था. राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों पर हमला बोल रहे थे. अचानक विजेंदर के सवाल ने माहौल बदल दिया.

विजेंदर ने फर्स्टपोस्ट से खास बातचीत में खुलासा किया कि आखिर उन्होंने ये सवाल क्यों पूछा. विजेंदर ने कहा, ‘मैंने तो वही पूछा, जो हर कोई जानना चाह रहा था. सभी जानना चाहते हैं कि राहुल शादी कब करेंगे.’ और दूसरा सवाल? विजेंदर का दूसरा सवाल राहुल से खेलों पर था. उनका सवाल था कि क्या आप कोई खेल खेलते हैं? राहुल ने इसका भी जवाब दिया था. उन्होंने कहा था, ‘मैं कई खेल खेलता हूं. अकीदो में ब्लैक बेल्ट हूं.’ यहां तक कि उसके ठीक बाद राहुल गांधी ने अकीदो का वीडियो भी डाला. विजेंदर का कहना है कि मैं चाहता हूं कि ज्यादातर पॉलिटीशियन खेलों से जुड़ें, फिट रहें. अगर देश को स्पोर्टिंग नेशन बनाना है, तो उन्हें ऐसा करना पड़ेगा.

विजेंदर ने कहा, ‘यह सवाल मेरे मन में था. मैं जब बाहर के नेताओं को देखता हूं, तो वे बड़े फिट दिखाई देते हैं. पुतिन या बराक ओबामा जैसे लोगों की फोटो बास्केटबॉल खेलते हुए छपती दिखती हैं. मैं चाहता हूं कि हमारे नेता भी फिट हों. इसीलिए मैंने वो सवाल पूछा था. मैं भी चाहता हूं कि मेरे देश का लीडर ऐसा दिखे कि लोग कहें वाऊ यार, क्या बंदा है.’ विजेंदर ने मजाक में यह भी कहा था कि संसद में तो बॉक्सिंग या कुश्ती दिखाई देती है.

विजेंदर और राहुल गांधी का रिश्ता काफी पुराना है. विजेंदर को राहुल काफी पसंद करते हैं. 2010 के कॉमनवेल्थ खेलों में विजेंदर की बाउट देखने राहुल गांधी दिल्ली के तालकटोरा कॉम्प्लेक्स में कई बार दिखाई दिए थे. वो विजेंदर की शादी में भी गए थे. यहां तक कि प्रोफेशनल बॉक्सर होने के बाद भी उन्होंने विजेंदर की बाउट देखी.

विजेंदर कहते हैं, ‘हां, मुझे पता है कि राहुल गांधी को खेलों का शौक है. बाकी, मैंने अच्छा परफॉर्म किया, तभी आए. अगर मैं अच्छा नहीं करता, तो कहां आते. कॉमनवेल्थ खेलों के वक्त तो कांग्रेस की सरकार भी थी. उस सरकार ने काफी समर्थन मिला. अब भी समर्थन मिलता है.’

विजेंदर के मुताबिक उनकी बाउट देखने की इच्छा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जताई थी, ‘जब मेरा दिल्ली का मैच था, तो प्राइम मिनिस्टर जी आना चाह रहे थे. लेकिन सिक्योरिटी का बहुत मसला रहता है. उस दिन कैबिनेट मीटिंग भी थी. इसलिए वो नहीं आ पाए. लेकिन खेल मंत्री विजय गोयल आए थे.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi