S M L

वर्ल्ड चैंपियनशिप में अपने खिताब को बचाने नहीं उतर सकेंगी मीराबाई चानू!

पीठ की चोट से जूझ रही मीराबाई की वापसी अब अगले साल ही एशियन चैंपियनशिप में होने की गुंजाइश है

Updated On: Sep 26, 2018 03:16 PM IST

FP Staff

0
वर्ल्ड चैंपियनशिप में अपने खिताब को बचाने नहीं उतर सकेंगी मीराबाई चानू!

पिछले साल वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू पीठ दर्द के कारण इस बार अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाएंगी और उनकी निगाहें अगले साल अप्रैल में होने वाली एशियन चैंपियनशिप से वापसी करने पर लगी हैं. वह पीठ दर्द के कारण ही जकार्ता एशियाई खेलों में भाग नहीं ले पायी थीं.

अपनी इस इंजरी के चलते वह एशियन गेम्स में वह भाग नहीं ले सकीं थीं. लेकिन उनकी पिछले साल की कामयाबियों के लिए उन्हें राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से नवाजा गया है.

इस मौके पर चानू ने बताया कि उन्होंने एक सप्ताह से अभ्यास शुरू कर दिया है. चिकित्सकों ने हालांकि उन्हें  धीरे-धीरे आगे बढ़ने को कहा है और इसलिए वह नवंबर में होने वाली (तुर्कमेनिस्तान के अशगाबाट में) वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग नहीं ले पाएंगी. उन्हें अगले साल अप्रैल में एशियन चैंपियनशिप में वापसी करने की उम्मीद है.’

ग्लास्गो कॉमनवेल्थ गेम्स में जीतने वाली 24 वर्षीय चानू ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि अपने करियर के शुरू में ही उन्हें खेल रत्न पुरस्कार मिल जाएगा.

चानू ने कहा, ‘यह मेरे लिये बहुत बड़ा सम्मान है. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे अपने करियर में इतनी जल्दी यह पुरस्कार मिलेगा. यह मेरी जिंदगी का सबसे सुखद पल है.’

मीराबाई चानू को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ इस साल के राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से नवाजा गया है.

(INPUT- PTI)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi