S M L

जेनेवा ओपन टेनिस : वावरिंका ने जीता खिताब

फाइनल में वावरिंका ने जर्मन खिलाड़ी मिशा ज्वेरेव को मात दी

Updated On: May 28, 2017 05:31 PM IST

IANS

0
जेनेवा ओपन टेनिस : वावरिंका ने जीता खिताब

स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी स्टान वावरिंका ने रविवार को जेनेवा ओपन का खिताब अपने पास बनाए रखा. उन्होंने जर्मनी के मिशा ज्वेरेव को मात दी. पुरुष एकल वर्ग फाइनल में विश्व के तीसरी वरीयता प्राप्त वावरिंका ने ज्वेरेव को रेलवे 4-6, 6-3, 6-3 से मात दी.

वावरिंका को दो घंटे 20 मिनट तक चले इस मैच के पहले सेट में ज्वेरेव ने 4-6 से हराया था. इसके बाद शानदार वापसी करते हुए स्विट्जलैंड के 32 वर्षीय खिलाड़ी ने बाकी दो सेट जीतकर जेनेवा ओपन का खिताब अपने नाम किया.

यह वावरिंका के करियर का 16वां खिताब है. इस टूर्नामेंट के बाद वह ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में अच्छी शुरुआत करेंगे. 'एटीपी वर्ल्ड टूर' की वेबसाइट पर जारी एक बयान में वावरिंका ने कहा, ‘इस फाइनल मैच का स्तर शानदार था. ज्वेरेव ने अच्छा प्रदर्शन किया. मैं शुरुआत में थोड़ा घबराया हुआ था, लेकिन खुश हूं कि मैंने दूसरे और तीसरे सेट को जीतकर खिताब अपने नाम किया.’

हार के बावजूद ज्वेरेव का कहना है कि वह अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हैं. क्ले कोर्ट में खेलना उनके लिए आसान नहीं होता, लेकिन इस सप्ताह छह मैच खेलते हुए टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचकर वह खुश हैं. ज्वेरेव ने जेनेवा ओपन जीतने पर वावरिंका को बधाई दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi