Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: साक्षी और विनेश फौगाट ने किया निराश, पहले दौर में हुई बाहर

साक्षी को जर्मनी की लुइसा नीमेस्च ने हराया जबकि अमेरिकी पहलवान विक्टोरिया एंथनी ने 48 किग्रा में विनेश फौगाट का चित किया

FP Staff Updated On: Aug 25, 2017 10:27 AM IST

0
विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: साक्षी और विनेश फौगाट ने किया निराश, पहले दौर में हुई बाहर

ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता साक्षी मलिक विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में पहले दौर में बाहर हो गई. विनेश फोगाट भी प्री क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई जिससे भारतीयों का इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा.

पहले तीन दिन की निराशा के बाद सभी निगाहें साक्षी और विनेश पर टिकी थी लेकिन दोनों अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतरी. साक्षी को महिलाओं के 60 किग्रा भार वर्ग में जर्मनी की लुइसा नीमेस्च ने हराया जबकि दो बार की जूनियर विश्व चैंपियन अमेरिकी पहलवान विक्टोरिया एंथनी ने 48 किग्रा में विनेश फोगाट का चित किया. यह विनेश के लिये शर्मनाक हार थी जो रियो ओलिंपिक की यहां भरपायी करना चाहती थी.

साक्षी से काफी उम्मीदें की जा रही थी जो पिछले साल रियो में ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनी थी लेकिन आज वह अपने से कम रैंकिंग की पहलवान को अच्छी चुनौती भी नहीं दे पायी. साक्षी ने ओलिंपिक 58 किग्रा में कांस्य पदक जीता था लेकिन हाल में उन्होंने 60 किग्रा में खेलना शुरू कर दिया था. उन्होंने एशियाई चैंपियनशिप में इस भार वर्ग में रजत पदक जीता था.

भारत की दो अन्य पहलवान शीतल तोमर (53 किग्रा) और नवजोत कौर (69 किग्रा) भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. नवजोत को मंगोलिया की ओचिरबात नसानबुर्मा के हाथों 5-10 से हार झेलनी पड़ी, जबकि शीतल को रोमानिया की इस्तारा डोब्रे से 2-4 से शिकस्त मिली.

भारत की उम्मीदें अब पुरुष फ्रीस्टाइल पहलवानों पर टिकी हैं, जिनमें एशियाई चैंपियन बजरंग पूनिया (65 किग्रा) और ओलंपियन संदीप तोमर (57 किग्रा) को पदक का दावेदार माना जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi