S M L

एशियन कुश्ती चैंपियनशिप : विनेश फोगाट को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा

फाइनल में विनेश फोगाट को चीन की चुन लेई ने 3-2 से शिकस्त दी

FP Staff Updated On: Mar 01, 2018 09:49 PM IST

0
एशियन कुश्ती चैंपियनशिप : विनेश फोगाट को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा

कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन विनेश फोगाट ने एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल की उम्मीद जगाई, लेकिन आखिरकार उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. उन्हें 50 किलोग्राम वर्ग में चीन की चुन ली ने 3-2 से शिकस्त दी. विनेश ने जापान की यूरी इरिके को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.

एशियन गेम्स की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट विनेश मे फाइनल में चीन की चुन लेई शानदार खेल दिखाया. शुरुआत में चीनी रेसलर ने विनेश पर 1-0 से बढ़त बना रखी थी, लेकिन विनेश ने अपना जौहर दिखाते हुए जल्दी ही स्कोर 2-1 से अपने हक में कर लिया. हालांकि इसके बाद चीनी पहलवान ने आखिरी दो मिनट में जबर्दस्त वापसी के साथ एक के बाद एक लगातार दो अंक लेकर जीत दर्ज की.

संगीता ने 59 किलो वर्ग में दिलाया मेडल

एक अन्य भारतीय महिला पहलवान संगीता ने 59 किलो वर्ग में कोरिया की जियून उम को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता. संगीता से पदक की उम्मीद की जा रही थी. हालांकि वह क्वार्टर फाइनल में उजबेकिस्तान की नबीरा इसनबायेवा से 5-15 से हार गईं थीं. ललिता भी 55 किलो वर्ग के क्वार्टर फाइनल में मंगोलिया की इखेमबायेर से पराजित हो गईं.

हरप्रीत और राजेंदर ने जीते ब्रॉन्ज मेडल 

भारत के दो ग्रीको रोमन पहलवान ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफल रहे. हरप्रीत सिंह ने 82 किलो वर्ग में उजबेकिस्तान के काशिमबेकोव को 11-3 से शिकस्त दी. राजेंदर कुमार ने 55 किलो वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीता. उन्होंने उजबेकिस्तान के मिरकामेदोव को मात दी.

कुलदीप मलिक मेडल से चूके

कुलदीप मलिक (72 किलो) ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में जापान के तोमोहिरो से 0-11 से हार गए. 130 किलो वर्ग में नवीन भी ब्रॉन्ज मेडल मुकाबला चीन के शियाओमिंग से 1-3 से हार गए. विक्रम क्रुशनाथ (63 किलो), सुनील कुमार (87 किलो) और हरदीप सिंह (97 किलो) शुरुआती दौर में हराकर बाहर हो गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi