S M L

विमल कुमार और अश्विनी नचप्पा होंगे अर्जुन पुरस्कार चयन समिति का हिस्सा!

चयन समिति की अगुआई दिल्ली हाई कोर्ट की पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति इंदरमीत कौर कोचर करेंगी

Updated On: Sep 10, 2018 10:47 PM IST

Bhasha

0
विमल कुमार और अश्विनी नचप्पा होंगे अर्जुन पुरस्कार चयन समिति का हिस्सा!

पूर्व राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच विमल कुमार और पूर्व एथलीट अश्विनी नचप्पा को इस साल अर्जुन और खेल रत्न पुरस्कार चयन समिति का हिस्सा बनने के लिए खेल मंत्रालय ने नामित किया है. चयन समिति की अगुआई दिल्ली हाई कोर्ट की पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति इंदरमीत कौर कोचर करेंगी और इसमें तीन जाने-माने खेल पत्रकार भी शामिल होंगे.

नचप्पा ने बेंगलुरु से पीटीआई को पुष्टि की कि उन्हें समिति का हिस्सा बनने के लिए मौखिक रूप से आमंत्रित किया गया है, लेकिन उन्हें खेल मंत्रालय से आधिकारिक संवाद का इंतजार है. नचप्पा ने कहा, ‘हां, मुझे मंत्रालय ने मौखिक आमंत्रण मिला है और मैं समिति का हिस्सा बनने की इच्छुक हूं. लेकिन मुझे आधिकारिक पत्र का इंतजार है.’

विमल कुमार ने भी पुष्टि की कि उन्हें मंत्रालय से सूचना मिली है, लेकिन उन्होंने अब तक अपना मन नहीं बनाया है. चयन समिति के इस महीने के बीच में बैठक करके इस साल के लिए राष्ट्रीय खेल पुरस्कार विजेताओं को चुनने की उम्मीद है.

परंपरा से हटते हुए इस साल खेल पुरस्कार प्रत्येक वर्ष की तरह 29 अगस्त को महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन की जगह 25 सितंबर को दिए जाएंगे. एशियाई खेलों के साथ तारीखों में टकराव के कारण तारीखों में बदलाव किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi