S M L

परफेक्ट 10 के लिए रिंग में उतरेंगे विजेंदर

23 दिसंबर को जयपुर में घाना के अर्नेस्ट अमुजु के खिलाफ होगा विजेंदर का मुकाबला

Updated On: Dec 04, 2017 09:16 PM IST

FP Staff

0
परफेक्ट 10 के लिए रिंग में उतरेंगे विजेंदर

भारत के नॉकआउट किंग कहे जाने वाले बॉक्सर विजेंदर सिंह 23 दिसंबर को अपनी अगली बाउट के लिए उतरेंगे. विजेंदर का मकाबला घाना के अर्नेस्ट अमुजु से होगा. विजेंदर लगातार नौ बाउट जीत चुके हैं, तो घाना के बॉक्सर अपने 25 बाउट मे सिर्फ दो बार हारे हैं. विजेंदर और अमुजु के बीच मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में होगा.

32 साल के विजेंदर अभी डबल्यूबीओ रैंकिंग में नौवें नंबर पर हैं. उन्हें पूरी उम्मीद है कि वो अफ्रीकी चैंपीयन के खिलाफ अपना एशिया पेसिफिक और ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट खिताब बचा लेंगे. विजेंदर ने पिछली बाउट चीन के नंबर एक बॉक्सर जुल्पिकार मैमेतियाली के खिलाफ जीती थी. विजेंदर की अब तक की नौ जीतों में सात नॉक आउट से रही हैं. इन नौ बाउट में उन्होंने कुल 40 राउंड बॉक्सिंग की है.

विजेंदर ने अपनी इस बाउट के बारे में कहा कि इसकी तैयारी थोड़ी आसान होगी. उन्होंने कहा, ‘पिछली बाउट साउथपॉ बॉक्सर से थी. अचानक दाएं से बाएं हाथ के बॉक्सर के खिलाफ तैयारी करना आसान नहीं होता. अब ऑर्थोडॉक्स तरीके से तैयारी करनी होगी.’ विजेंदर ने आगे जोड़ा, ‘मैं परफेक्ट टेन करना चाहता हूं. मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं. मुझे पूरी उम्मीद है कि जयपुर में होने वाला मुकाबला मजेदार होगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi