S M L

एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट खिताब : फिर 'रिंग का किंग' बने विजेंदर

विजेंदर ने केवल 7 मिनट में फ्रांसिस चेका को किया नॉकआउट

Updated On: Dec 18, 2016 05:26 PM IST

Lakshya Sharma

0
एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट खिताब :  फिर 'रिंग का किंग' बने विजेंदर

17 दिसंबर से पहले विजेंदर सिंह को हराने का दावा करने वाले तंजानिया के फ्रांसिस चेका जब रिंग में उतरे तो उनकी सारी पोल खुल गई. चेका ने मैच से पहले कहा था कि मैं विजेंदर को आसानी से हरा दूंगा, लेकिन जब मुकाबलें की बारी आई तो उनकी हालत खराब हो गई. विजेंदर ने 7 मिनट में चेका को चित कर दिया.

विजेंदर सिंह मैच की शुरुआत से ही चेका पर हावी दिखे. 10 राउंड के मैच में उन्होंने चेका को 3 राउंड में ही ढेर कर दिया. विजेंदर ने अपनी लंबाई का पूरा फायदा उठाया और तीसरे राउंड में ही नॉक आउट कर लगातार 8वीं जीत हासिल की. इस जीत के साथ उन्होंने एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट का खिताब भी कायम रखा.

vijandra

मैच के बाद विजेंदर ने कहा कि वह तीसरे राउंड में समझ गए थे कि चेका उनके खिलाफ थोड़े परेशान हो रहे है और वह इसी का फायदा उठाकर उसे नॉक आउट करना चाहते थे.

विजेंदर ने कहा कि उन्हे भी उम्मीद नहीं थी फ्रांसिस चेका इतनी आसानी से हार जाएगा, लेकिन उन्होंने इस मैच के लिए काफी मेहनत की थी. जिसका फायदा उन्हें इस मैच में मिला.

vijandra

इससे पहले राजेश कुमार ने 61 किलोग्राम मैच में युगांडा के मुबारक येगुया को 38-37, 37-38, 39-37 से हराया. वहीं दीपक तंवर ने 67 किलोग्राम वर्ग में इंडोनेशिया के सुतरियानो बारा ब्वायज को आसानी से नॉक आउट कर दिया. इसके बाद धर्मेन्दर ग्रेवाल ने युगांडा के अबासी कयोबे को हराया.

 

विजेंदर के मैच से पहले प्रदीप खारकेरा और ऑस्ट्रेलिया के स्काट एडवर्ड के बीच एक बेहद रोमांचक मुकाबला हुआ. 6 राउंड के इस मैच में दोनों मुक्केबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि प्रदीप इस मैच में हार गए लेकिन स्टेडियम में मौजूद फैंस ने उनके जबरदस्त प्रदर्शन की हौंसला अफजाई की. मैच खत्म होने के बाद भी एडवर्ड और प्रदीप आपस में भिड़ गए थे.

pradeep

मुक्केबाजों को सपोर्ट करने के लिए देश के कई वीवीआईपी स्टेडियम पहुंचे. अभिनेता रघु, राजीव, राजनेता किरण रिजिजु, विजय गोयल, सुशील कुमार के कोच सतपाल सिंह मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद थे. वहीं बाबा रामदेव भी मुक्केबाजों का सपोर्ट करने पहुंचे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi