S M L

17 दिसंबर को बताऊंगा, तैयारी कैसी है: विजेंदर

विजेंदर सिंह का अगला प्रो बॉक्सिंग मुकाबला तंंजानिया के फ्रांसिस चेका से है.

Updated On: Dec 15, 2016 08:29 AM IST

Lakshya Sharma

0
17 दिसंबर को बताऊंगा, तैयारी कैसी है: विजेंदर

जब विजेंदर सिंह का मैच होता है तो पूरे देश की नजर उन पर होती है. बड़े से बड़ा राजनेता, अभिनेता, खिलाड़ी उनका मैच देखने जाते है, लेकिन विजेंदर का परिवार उनका मैच नहीं देखता.

विजेंदर ने फर्स्टपोस्टडॉटकॉम को बताया, 'जब मेरा मैच चल रहा होता है तो मेरे परिवार का पूरा समय पूजा-पाठ में चला जाता है. परिवार को मैच के बारे में ज्यादा पता भी नहीं होता. वह तो बस इतना कहते है कि मस्त होकर मुकाबला कर, इसलिए आप देखते है कि मैं मैच से पहले भी अच्छे मूड में रहता हूं.'

प्रो बॉक्सिंग में विजेंदर का अगला मुकाबला 17 दिसंबर को तंजानिया के फ्रांसिस चेका से होगा. विजेंदर के सामने अपना डब्ल्यूबीओ एशिया पेसिफिक सुपर मिडिलवेट चैंपियन का खिताब बचाने की चुनौती होगी.

ओलंपिक में कांस्य पदक जीत चुके विजेंदर खिताब को बचाने के लिए पूरी तरह तैयार है. विजेंदर ने कहा कि मै करीब 2 महीने से अभ्यास कर रहा हूं, तैयारी के सवाल विजेंदर ने कहा, आपको 17 दिसंबर को पता चल जाएगा मेरी तैयारी कैसी है.

vijandra

विजेंदर ने कहा कि अपने देश के लोगों के सामने लड़ने का उन्हें फायदा मिलेगा. यहां जिस तरह फैंस मनोबल बढ़ाते है, वह सच में शानदार होता है.

तंजानिया के फ्रांसिस चेका ने विजेंदर को आसानी से हराने की बात की. चेका ने कहा कि मेरा अनुभव विजेंदर से बहुत ज्यादा है. विजेंदर ने ओलंपिक में सिर्फ कांस्य पदक जीता है, लेकिन मैं विश्व चैंपियन रहा हूं.

फ्रांसिस चेका ने विजेंदर को चेतावनी देते हुए कहा कि वह उन्हें उनके देश के सामने शर्मिंदा कर देंगे. उन्होंने कहा कि भले ही उन्होंने एशिया में कोई खिताब नहीं जीता है, लेकिन इस बार वह भी जीत लूंगा. चेका ने कहा, 'आप जरा विजेंदर का चेहरा देखिए, वह पहले ही डरा हुआ है, वह अभी बच्चा है, इसे पता नहीं है कि वह किससे भिड़ने जा रहा है, मैं विजेंदर को पहले ही राउंड में बाहर कर दूंगा.'

विजेंदर ने इसका जवाब देते हुए कहा, 'ऐसी बातों से मुझे फर्क नहीं पड़ता, मैं इसका जवाब रिंग में दूंगा. मैं चेका को बता दूंगा कि बच्चे का पंच कैसा होता है.' विजेंदर ने माना कि जो उस दिन अच्छा खेलेगा, वही जीतेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi