S M L

विजेंदर की नजरें लगातार 8वीं जीत पर, चेका से होगा मुकाबला

डब्ल्यूबीओ एशिया पेसिफिक सुपर मिडिलवेट का खिताब बचाने के लिए तंंजानिया के फ्रांसिस से भिड़ेंगे

Updated On: Dec 17, 2016 08:49 AM IST

IANS

0
विजेंदर की नजरें लगातार 8वीं जीत पर, चेका से होगा मुकाबला

भारत के स्टार बॉक्सर विजेंदर सिंह शानिवार को तंजानिया के अनुभवी मुक्केबाज फ्रांसिस चेका से टक्कर लेंगे. प्रोफेशनल बॉक्सिंग में अपनी काबिलियत दिखा रहे विजेंदर के सामने डब्ल्यूबीओ एशिया पेसिफिक सुपर मिडिलवेट का खिताब बचाने की चुनौती होगी.

विजेंदर ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया के कैरी होप को मात देकर यह खिताब अपने नाम किया था. अब उनके सामने इसे बचाने की मुश्किल चुनौती है. तंजानिया के चेका के पास 43 मुकाबलों का अनुभव है. जिसमें से उन्होंने 32 में जीत हासिल की है. 34 साल के चेका इस समय अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी महासंघ (आईबीएफ) की सुपर मिडिलवेट डिवीजन में मौजूदा अफ्रीकन चैंपियन हैं.

viajndraaaa

महज 17 साल की उम्र में पेशेवर मुक्केबाजी की दुनिया में कदम रखने वाले चेका के पास 16 साल का अनुभव है. विजेंदर ने भारतीय मुक्केबाजी इतिहास में याद रखने लायक कई कारनामे किए हैं. हरियाणा के इस खिलाड़ी ने बीजिंग ओलम्पिक-2008 में भारत को मुक्केबाजी में पहला पदक दिलाया था. उनके पास शनिवार को एक और इतिहास रचने का मौका है।

विजेंदर के अलावा शनिवार को पांच अंडरकार्ड मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें प्रदीप खारकेरा (67 किलोग्राम भारवर्ग), कुलदीप धांडा (61 किलोग्राम भारवर्ग), धर्मेद्र (91 किलोग्राम भारवर्ग), दीपक तंवर (67 किलोग्राम भारवर्ग) और राजेश कुमार (61 किलोग्राम भारवर्ग) के मुकाबले शामिल हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi