S M L

विजेंदर कॉमनवेल्थ और विश्व खिताब के लिए चुनौती पेश करने को तैयार

भारत के स्टार मुक्केबाज को साल का अंत जीत के साथ करने की खुशी

Updated On: Dec 24, 2017 04:37 PM IST

Bhasha

0
विजेंदर कॉमनवेल्थ और विश्व खिताब के लिए चुनौती पेश करने को तैयार

भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने पेशेवर सर्किट में लगातार 10वीं जीत दर्ज करने के बाद कहा कि अब उनकी नजरें कॉमनवेल्थ और विश्व चैंपियनशिप खिताब पर टिकी हैं. विजेंदर ने शनिवार की रात जयपुर में पश्चिम अफ्रीकी मुक्केबाजी यूनियन के मिडिलवेट चैंपियन अर्नेस्ट अमुजू को सर्वसम्मत फैसले से हराकर अपना डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल और एशिया पैसिफिक मिडिलवेट खिताब बरकरार रखा.

भारत के लिए ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले विजेंदर को साल का अंत जीत के साथ करने की खुशी है. मुकाबला जीतने के बाद विजेंदर ने कहा कि मुझे यह मुकाबला जीतने की काफी खुशी है. मैं जानता था कि अमुजु एक मुश्किल मुक्केबाज है, यही वजह थी कि फाइट पूरे 10 राउंड तक चली. लेकिन मैं अपनी उस रणनीति पर डटा रहा, जो मेरे कोचों ने तैयार की थी जिससे मुझे मुकाबला जीतने में मदद मिली. विजेंदर ने कहा कि अब मुझे अगले साल कम से कम दो टाइटल बाउट कॉमनवेल्थ और विश्व खिताब के लिए खेलने का इंतजार रहेगा.

कॉमनवेल्थ सुपर मिडिलवेट खिताब फिलहाल ग्रेट ब्रिटेन के ल्यूक ब्लैकलेज के पास है जो 27 वर्षीय युवा प्रतिभावान मुक्केबाज हैं. ल्यूक ने 30 मुकाबलों में 23 जीत दर्ज की हैं जिसमें आठ नॉकआउट भी शामिल हैं.

पाकिस्तानी ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान की चुनौती के बारे में पूछने विजेंदर ने कहा कि जवाब देने का समय आ गया है. उन्होंने कहा, ‘वह कहता रहा है कि उसके पास दो विश्व खिताब हैं, अब मेरे पास भी दो विश्व खिताब हैं, इसलिए हमारे बीच मुकाबला होना चाहिए. अलग-अलग वजन वर्ग में होने के बावजूद मुकाबले का आयोजन किया जा सकता है. विभिन्न वजन वर्ग के मुक्केबाजों के बीच बाउट हमने देखी हैं.’

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi