S M L

Vijay Hazare Trophy : तमिलनाडु की बंगाल पर जीत में चमके विजय शंकर और अभिनव मुकुंद

बंगाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 239 रन बनाए, तमिलनाडु ने 42 ओवर में चार विकेट पर 240 रन बनाकर जीत दर्ज की

Updated On: Sep 30, 2018 08:12 PM IST

Bhasha

0
Vijay Hazare Trophy : तमिलनाडु की बंगाल पर जीत में चमके विजय शंकर और अभिनव मुकुंद

कप्तान विजय शंकर और अभिनव मुकुंद के शानदार प्रदर्शन से तमिलनाडु ने विजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी लीग मैच में रविवार को चेन्नई में बंगाल को छह विकेट से हराया. एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में बंगाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 239 रन बनाए. मनोज तिवारी ने उसकी तरफ से सर्वाधिक 47 रन बनाए. विजय शंकर ने 34 रन देकर चार विकेट लिए.  मुकुंद (94) और एन जगदीशन (55) ने पहले विकेट के लिए 143 रन जोड़े, जिससे तमिलनाडु ने 42 ओवर में चार विकेट पर 240 रन बनाकर जीत दर्ज की.

उत्तर प्रदेश ने मध्य प्रदेश मात दी

समर्थ सिंह के 70 रन और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की उपयोगी पारियों से उत्तर प्रदेश ने नई दिल्ली में टूर्नामेंट के ग्रुप बी के मैच में मध्य प्रदेश को पांच विकेट से हराकर चार अंक हासिल किए. मध्यप्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेंकटेश अय्यर (83), यश दुबे (66) और कप्तान नमन ओझा (53) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 277 रन बनाए. अमित मिश्रा और शिवा सिंह को दो-दो सफलता मिलीं. उत्तर प्रदेश के लिए समर्थ ने अक्षदीप नाथ (51) के साथ 105 रन की साझेदारी की. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा सलामी बल्लेबाजों अभिषेक गोस्वामी (31) और उपेन्द्र यादव (45) ने 76 रन की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. प्रियम गर्ग ने 42 गेंद में नाबाद 50 रन की पारी खेल टीम की जीत सुनिश्चित की. उत्तर प्रदेश ने इस लक्ष्य को 49.3 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. तीन विकेट लेने वाले सारांश जैन मध्य प्रदेश सबसे सफल गेंदबाज रहे.

आंध्र प्रदेश ने सौराष्ट्र को हराया

ग्रुप बी के एक अन्य मैच में डीबी प्रशांत कुमार (71) की अर्धशतकीय पारी से आंध्र प्रदेश ने सौराष्ट्र को छह विकेट से मात दी. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र की टीम निर्धारित 50 ओवर में 214 रन ही बना सकी. आंध्र ने नौ गेंद शेष रहते ही लक्ष्य को हासिल कर लिया.

बड़ौदा ने रेलवे को 180 रन से रौंदा

बड़ौदा ने बेंगलुरु में ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए एलीट ग्रुप ए मैच में रेलवे को 180 रन से शिकस्त दी. इस जीत से बड़ौदा अगले दौर में प्रवेश करने की दौड़ में बना हुआ है, क्योंकि ग्रुप से पांच टीमें अंक और नेट रन रेट की बदौलत दूसरे दौर में प्रवेश कर सकती हैं. बड़ौदा ने नौ विकेट पर 269 रन का स्कोर बनाया जिसके बाद उसने रेलवे को महज 89 रन पर समेट दिया. बड़ौदा के सलामी बल्लेबाज आदित्य वाघमोड़े (74) शीर्ष स्कोरर रहे जबकि मध्यम गति के बाबाशफी पठान (25 रन देकर पांच विकेट) ने पांच विकेट चटकाए और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi