S M L

अच्‍छे डबल्स खिलाड़ी नहीं, सिंगल्स खिलाड़ी की जरूरत: अमृतराज

उन्‍होंने कहा कि अच्‍छे सिंगल्स खिलाड़ी न होने के कारण ही भारत एलीट ग्रुप के लिए क्‍वालिफाइ नहीं कर पाता

Updated On: Sep 23, 2018 11:22 PM IST

Bhasha

0
अच्‍छे डबल्स खिलाड़ी नहीं, सिंगल्स खिलाड़ी की जरूरत: अमृतराज

भारत के दिग्‍गज टेनिस खिलाड़ी विजय अमृतराज ने रविवार को कहा कि देश को अगर विश्व में एलीट ग्रुप में शामिल होना है तो उसे बेहतरीन सिंगल्स खिलाड़ियों को तैयार करने की जरुरत है. भारत को हाल में डेविस विश्व ग्रुप प्ले ऑफ मुकाबले में सर्बिया से 0-4 से हार का मुंह देखना पड़ा और अमृतराज को लगता है कि देश में बेहतरीन सिंगल्स खिलाड़ियों की कमी है. उनका मानना है कि अच्‍छे डबल्स खिलाड़ी होने से मतलब नहीं हैं, हमारे पास इतनी संख्या में अच्छे सिंगल्स खिलाड़ी नहीं है इसलिए हम एलीट ग्रुप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाते.

भारत अब 18 टीम के डेविस कप फाइनल्स के लिए क्वालिफाई करने की मुहिम के तहत अगले साल फरवरी में 24 टीम की क्वालिफाइंग स्पर्धा (घरेलू और विदेशी सरजमीं के प्रारूप में) में खेलेगा. रामकुमार रामनाथन और युकी भांबरी जैसे खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा कि इन युवाओं ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करने की जरूरत है.

अमृतराज ने कहा कि युकी ने काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है, लेकिन समस्या यह है कि वह अब भी पूरे एक साल नहीं खेल पाते. वह पूरा सत्र खेलने के लिए फिट नहीं है, यही चिंता की बात है. उसे अपनी फिटनेस पर काम करने की जरूरत है. इसी तरह रामकुमार ने कुछ टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है, वह न्यूपोर्ट के फाइनल में पहुंचे, लेकिन उसे भी काफी फिट होने की जरूरत है. हाल में तमिलनाडु टेनिस संघ के अध्यक्ष चुने गए अमृतराज ने कहा कि खिलाड़ियों को इतना फिट होना चाहिए कि वह आठवीं से 10वीं या 15वीं गेंद को उतनी ही तेज हिट करे जैसे वह रैली के पहले शॉट को मारता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi