S M L

फ्रेंच ओपन 2018: पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार होकर बाहर हुई वीनस विलियम्स

महिला सिंग्लस में नौवीं वरीयता प्राप्त 37 साल की अमेरिकी खिलाड़ी वीनस को चीन की वांग क्वियांग ने 6-4, 7-5 से हराया

FP Staff Updated On: May 28, 2018 10:36 AM IST

0
फ्रेंच ओपन 2018: पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार होकर बाहर हुई वीनस विलियम्स

फ्रेंच ओपन का पहला ही दिन उलटफेर के नाम रहा. महिला सिंग्लस में विश्व की पूर्व नंबर एक वीनस विलियम्स को हार का सामना करना पड़ा. महिला सिंग्लस में नौवीं वरीयता प्राप्त 37 साल की अमेरिकी खिलाड़ी वीनस को चीन की वांग क्वियांग ने 6-4, 7-5 से हराया. इस तरह से वांग ने पिछले साल रोलां गैरो पर वीनस के हाथों पहले दौर की हार का बदला चुकता कर दिया. सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन और विंबलडन के फाइनल में पहुंची थी लेकिन इस साल वह दोनों ग्रैंडस्लैम में शुरू में बाहर हो गई.

विश्व में 91वें नंबर की वांग इससे पहले कभी ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर में नहीं पहुंची है. वह दूसरे दौर में क्रोएशिया की पेट्रा मार्टिच से भिड़ेगी. विश्व में नौवें नंबर की वीनस अब डबल्स पर ध्यान देगी जिसमें उन्होंने अपनी छोटी बहन सेरेना के साथ जोड़ी बनाई है.

युक्रेन की चौथी वरीय एलिना स्वितोलिना महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की एजला तोमलानोविच को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से हराया. पिछले सप्ताह लगातार दूसरा इटैलियन ओपन खिताब जीतने वाली स्वितोलिना अगले दौर में 2010 की चैंपियन फ्रांसिस्का शियावोन या स्लोवाकिया की विक्टोरिया कुजमोव के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेंगी. एस्टोनिया की 25वीं वरीय एनेट कोंटावीट को हालांकि अमेरिका की मेडिसन ब्रेंगल को 6-1, 4-6, 6-2 से हराने के लिए तीन सेट तक जूझना पड़ा. महिला सिंगल्स में अमेरिका की 10वीं वरीय स्लोएन स्टीफंस, चेक गणराज्य की 26वीं वरीय बारबरा स्ट्राइकोवा, फ्रांस की 32वीं वरीय एलिज कोर्नेट और रूस की एकाटेरिना मकारोवा भी दूसरे दौर में प्रवेश करने में सफल रही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi