विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आखिरी बार फर्राटा दौड़ लगाएंगे उसैन बोल्ट, वर्ल्ड चैंपियनशिप में 100 मीटर और 4X100 की रेस में लेंगे हिस्सा

दुनिया का सबसे तेज धावक धावक हैं बोल्ट

FP Staff Updated On: Jul 20, 2017 07:51 AM IST

0
आखिरी बार फर्राटा दौड़ लगाएंगे उसैन बोल्ट, वर्ल्ड चैंपियनशिप में 100 मीटर और 4X100 की रेस में लेंगे हिस्सा

दुनिया के सबेस तेज धावक उसैन बोल्ट अब अखिरी बार वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग लेने की तैयारी कर रहे हैं. जमैका के स्टार फर्राटा धावक उसेन बोल्ट अगले महीने आईएएएफ विश्व चैम्पियनशिप में 100 मीटर एवं 4 गुणा 100 मीटर स्पर्धा में आखिरी बार हिस्सा लेंगे. इस बात की जानकारी बोल्ट ने बुधवार को दी.

समाचार एजेंसी एफे ने अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ (आईएएएफ) के हवाले से बताया है कि 100 मीटर और 200 मीटर दौड़ के विश्व रिकार्ड धारक ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि खेल को अलविदा कहने से पहले वह विश्व चैम्पियनशिप में 100 मीटर और 4 गुणा 100 मीटर स्पर्धा में शिरकत करेंगे.

मोनाका डायमंड लीग से पहले संवाददाता सम्मेलन में बोल्ट ने कहा, 'मेरा लक्ष्य लंदन में जीत हासिल करना है. मैं जीत के साथ संन्यास लेना चाहता हूं.' उन्होंने कहा, 'मैं अब अच्छा महसूस कर रहा हूं. साल की शुरुआत मेरे लिए खराब रही थी क्योंकि मेरे एक दोस्त का निधन हो गया था.'

इस साल संन्यास लेने के सवाल पर बोल्ट ने कहा, 'मैंने फैसला किया है कि यह संन्यास लेने का समय है क्योंकि मैंने अपने सभी लक्ष्यों को हासिल कर लिया है'.

आपको बता दें के मौजूदा वक्त में 100 मीटर और 200 मीटर की फर्राटा दौड़ के वर्ल्ड रिकॉर्ड बोल्ट के ही नाम पर दर्ज हैं. बोल्ट के नाम 100 मीटर की रेस 9.58 सैकेंड में पूरी करने का रिकॉर्ड है जो उन्होंने साल 2009 में बनाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi