S M L

अमेरिका ने नहीं दिया भारतीय बॉक्सर्स को वीजा, दौरा करना पड़ा रद्द

भारत के सात टॉप बॉक्सर्स को अमेरिका में 10 दिन की ट्रेनिंग टूर के लिए नहीं दिया गया वीजा

Updated On: Nov 26, 2017 03:58 PM IST

FP Staff

0
अमेरिका ने नहीं दिया भारतीय बॉक्सर्स को वीजा, दौरा करना पड़ा रद्द

भारत और अमेरिका कूटनीकि रिश्ते भले नई ऊंचाइयों को छू रहे हों लेकिन अमेरिका का वीजा हासिल करना भारतीयों के लिए अब भी कठिन बना हुआ है. कई बार अमेरिका के वीजा नियमों की कठोरता की गाज खिलाड़ियों पर भी गिरती है. इस बार इन नियमों का शिकार भारतीय बॉक्सर्स बने हैं.  भारतीय बॉक्सर्स का अमेरिका का ट्रेनिंग दौरा वीजा से जुड़ी समस्याओं के कारण रद्द कर दिया गया है.

सात भारतीय पुरुष बॉक्सर्स को अगले महीने टेक्सास में प्रतिष्ठित माइकल जानसन परफोर्मेंस सेंटर में 10 दिवसीय ट्रेनिंग दौरे पर जाना था. हालांकि समय पर वीजा नहीं मिलने के कारण फिलहाल इस दौरे को रद्द कर दिया गया है.

भारत के हाई परफोर्मेंस निदेशक सेनटियागो नीवा ने पीटीआई से कहा, ‘भारतीय खेल प्राधिकरण से सारी स्वीकृतियां दे दी थी लेकिन हमने महसूस किया कि हमें समय पर वीजा नहीं मिलेगा. इसलिए दौरा रद्द कर दिया गया है. बेहद निराशा है लेकिन उम्मीद करते हैं कि हम बाद में इसकी योजना बना पाएंगे.’ दौरे के लिए चुनी गई टीम में उन मुक्केबाजों को भी शामिल किया गया था जिन्होंने इस साल जर्मनी के हैम्बर्ग में विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लिया.

हैम्बर्ग टूर्नामेंट के कांस्य पदक विजेता गौरव बिधूड़ी (56 किग्रा), तीन बार के एशियाई पदक विजेता शिव थापा (60 किग्रा), राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता मनोज कुमार (69 किग्रा), अमित पंघल (49 किग्रा), कविंदर बिष्ट (52 किग्रा), सुमित सांगवान (91 किग्रा) और विकास कृष्ण (75 किग्रा) को दौरे के लिए चुना गया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi