Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

यूएस ओपन बैडमिंटन 2017: प्रणॉय और कश्यप के बीच होगा फाइनल

मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की पुरुष डब्ल्स जोड़ी सेमीफाइनल में हारी

FP Staff Updated On: Jul 23, 2017 02:19 PM IST

0
यूएस ओपन बैडमिंटन 2017: प्रणॉय और कश्यप के बीच होगा फाइनल

भारत के पारुपल्ली कश्यप और एच. एस. प्रणॉय 2017 योनेक्स यूएस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स के फाइनल में पहुंच गए हैं. मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की पुरुष डब्ल्स जोड़ी को हालांकि सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है.

कश्यप ने सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण कोरिया के हियो क्वांग ही को एक घंटे 6 मिनट चले मुकाबले में 15-21, 21-15, 21-16 से हराया.

फाइनल में वह प्रणॉय से भिड़ेंगे. प्रणॉय टूर्नामेंट के दूसरे वरीय खिलाड़ी के तौर पर खेलते हुए सेमीफाइनल में वियतनाम के तेन मिन्ह गुयेन को 21-14, 21-19 से हराया. यह मैच 40 मिनट चला.

यह भी पढ़े- वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप: शरद ने सिल्वर और वरुण ने ब्रॉन्ज मेडल जीता

मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी को हालांकि कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद ल्यू चिंग याओ और यांग पो हान की शीर्ष वरीय जोड़ी के खिलाफ 12-21 21-12 20-22 से शिकस्त का सामना करना पड़ा.

प्रणॉय और कश्यप के बीच अब तक दो मुकाबले हुए हैं और एक-एक नतीजा दोनों के नाम रहा है. कश्यप ने प्रणॉय को 2010 इंडिया ग्रैंड प्रिक्स में हराया था जबकि प्रणॉय ने 2014 में जर्मन ओपन में कश्यप को मात दी थी.

कश्यप ने से कहा, ‘लंबे समय बाद फाइनल में जगह बनाना अच्छा है. कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ मैच कड़ा था. उसने काफी अच्छी शुरुआत की और मैंने हालात से सामंजस्य बैठाने में समय लिया. वह काफी धैर्य के साथ खेल रहा था और कड़े स्मैश लगा रहा था. लेकिन धीरे धीरे मैं लय में आ गया और मैंने जीत दर्ज की.’

मौजूदा सत्र में यह भारतीय पुरुष खिलाड़ियों के लिए तीसरा ग्रां प्री गोल्ड खिताब होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जो बोलता हूं वो करता हूं- नितिन गडकरी से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi