S M L

US OPEN 2018: सेरेना से अजारेंका तक, टॉप खिलाड़यों को मिले मुश्किल ड्रॉ

सोमवार से साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम की शुरुआत होगी

Updated On: Aug 26, 2018 01:24 PM IST

Bhasha

0
US OPEN 2018: सेरेना से अजारेंका तक, टॉप खिलाड़यों को मिले मुश्किल ड्रॉ
Loading...

टेनिस खिलाड़ी और मां दोनों भूमिकाओं को अच्छी तरह से निभा रही सेरेना विलियम्स सोमवार से शुरू होने वाले यूएस ओपन में रिकॉर्ड 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की कोशिश करेंगी.

अमेरिका की इस दिग्गज खिलाड़ी ने अब तक 23 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं जिनमें छह यूएस ओपन के खिताब शामिल हैं. एक और ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने पर वह ऑस्ट्रेलिया की मारग्रेट कोर्ट के 24 खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी.

वह इवोन गूलागोंग और किम क्लाइस्टर्स के क्लब में भी शामिल हो सकती हैं जिन्होंने मां बनने के बाद ग्रैंडस्लैम खिताब जीते लेकिन विंबलडन फाइनल में एंजलिक कर्बर से हारने के बाद इस हार्डकोर्ट टूर्नामेंट के लिए तैयारियां अनुकूल नहीं रही हैं.

सिनसिनाटी के दूसरे दौर में पेत्रा क्वितोवा से हारने के बाद सेरेना ने कहा, ‘अभी मैं वापसी के शुरुआती दौर में हूं. वापसी के बाद अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल करने में अभी समय लगेगा.’

London :Serena Williams of the US celebrates defeating Julia Goerges of Germany in their women's semifinal match at the Wimbledon Tennis Championships in London, Thursday July 12, 2018. AP/PTI Photo(AP7_12_2018_000185B)

सेरेना को 17वीं वरीयता दी गई है जो उनकी विश्व रैंकिंग से नौ स्थान ऊपर है. उन्हें कड़ा ड्रॉ मिला है. तीसरे दौर में उनका मुकाबला अपनी बड़ी बहन वीनस से हो सकता है जबकि चौथे दौर में उन्हें विश्व की नंबर एक और शीर्ष वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप से भिड़ना पड़ सकता है.

फ्रेंच ओपन विजेता हालेप ने हार्डकोर्ट भी अपनी अच्छी फॉर्म में दिखाई है. उन्होंने मांट्रियल में खिताब जीता और सिनसिनाटी में वह उप विजेता रही थी.

विश्व की नंबर दो कैरोलिन वोजनियाकी चोट के कारण अनिश्चितताओं के साथ न्यूयार्क पहुंची हैं. दाएं पांव की चोट के कारण वह वॉशिंगटन टूर्नामेंट से हट गई थी जबकि सिनसिनाटी में उन्हें बाएं घुटने की चोट की वजह से दूसरे दौर से हटना पड़ा था.

विश्व की नंबर तीन स्लोन स्टीफन्स अपने खिताब का बचाव करने के लिए उतरेंगी लेकिन उन्हें भी कड़ा ड्रॉ मिला और तीसरे दौर में ही उन्हें विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी विक्टोरिया अजारेंका से भिड़ना पड़ सकता है.

कर्बर पिछले साल पहले दौर की हार को भुलाकर विंबलडन के अपने अभियान को यहां जारी रखने की कोशिश करेगी. उन्होंने इस साल ग्रैंडस्लैम में कम से कम क्वार्टर फाइनल में जरूर जगह बनाई है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi