S M L

US open 2018: सेरेना विलियम्स और कैरोलिना प्लिस्कोवा भिड़ेंगी क्वार्टर फाइनल में

मौजूदा चैंपियन स्लोएन स्टीफंस भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं, उलका सेवास्तोवा से होगा सामना

Updated On: Sep 03, 2018 04:20 PM IST

AFP

0
US open 2018: सेरेना विलियम्स और कैरोलिना प्लिस्कोवा भिड़ेंगी क्वार्टर फाइनल में

यूएस ओपन की छह बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स ने गैरवरीय काइया कैनेपी को रविवार को 6-0, 4-6, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की. 23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सेरेना ने पहले सेट में काइया को आसानी से मात्र 18 मिनट में मात दी. पहले दौर में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप को हराने वाली काइया ने दूसरे सेट में शानदार वापसी कर इसे 6-4 से अपने नाम कर दर्शकों में रोमांच पैदा किया. तीसरे सेट में अनुभवी सेरेना ने विरोधी खिलाड़ी को ज्यादा मौके नहीं दिए और मैच अपने नाम कर लिया.

सेरेना क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य की आठवीं वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिस्कोवा से भिड़ेंगी. कैरोलिना ने ऑस्ट्रेलिया की एशलीघ बार्टी को 6-4, 6-4 से शिकस्त दी. मौजूदा चैंपियन और तीसरी वरीयता प्राप्त स्लोएन स्टीफंस भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई. उन्होंने एलिस मर्टेंस को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से मात दी. क्वार्टर फाइनल में उन्हें लातविया की अनास्तासिजा सेवास्तोवा की चुनौती से पार पाना होगा.

सेवास्तोवा ने प्रीक्वार्टर फाइनल में सातवीं वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना को 6-3, 1-6, 6-0 पराजित किया. स्वितोलिना की हार के बाद अब टूर्नामेंट में शीर्ष 10 में से सिर्फ दो खिलाड़ी बची हैं. सेवास्तोवा लगातार तीसरी बार यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं, जहां उन्हें स्टीफंस से भिड़ना है जिनकी नजरें 2012, 2013 और 2014 में सेरेना के बाद लगातार दो यूएस ओपन खिताब जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनने पर टिकी हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi