S M L

यूएस ओपन 2017: महिला डब्ल्स के सेमीफाइनल में पहुंची सानिया, फाइनल के लिए हिंगिस से भिड़ेगी

सानिया का यह इस सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है वह आस्ट्रेलियाई ओपन और विंबलडन से तीसरे और फ्रेंच ओपन से पहले दौर में बाहर हो गई थी

Updated On: Sep 08, 2017 05:42 PM IST

FP Staff

0
यूएस ओपन 2017: महिला डब्ल्स के सेमीफाइनल में पहुंची सानिया, फाइनल के लिए हिंगिस से भिड़ेगी

भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा साल 2017 में किसी भी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहली बार पहुंची. चीनी जोड़ीदार के साथ खेले यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में दोनों ने टिमिया बाबोस और एंडिया हलवाककोवा को हराया. सानिया-पेंग की जोड़ी ने ये मुकाबला 7-6,6-4 से अपने नाम किया.

पहले सेट में काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिला, लेकिन दूसरे सेट में सानिया और उनकी जोड़ीदार ने विरोधी खिलाड़ियों को ज्यादा मौके नहीं दिए. सानिया ने मैच विनिंग सर्विस की और मैच अपने नाम करने में कोई गलती नहीं की. ये मुकाबला एक घंटे 56 मिनट तक चला, जिसमें सानिया मिर्जा और पेंग की चौथी सीड जोड़ी ने हंगरी की बाबोस और चेक गणराज्य की हलवाककोवा की जोड़ी को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. सानिया का यह इस सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है जो आस्ट्रेलियाई ओपन और विंबलडन से तीसरे और फ्रेंच ओपन से पहले दौर में बाहर हो गई थी .

अब सानिया और पेंग का सामना दूसरी वरीयता प्राप्त मार्तिना हिंगिस और युंग जान चान की जोड़ी से होगा. चान ने बेल्जियम की कर्स्टन फ्लिपकेंस के साथ मिलकर सानिया को विंबलडन में हराया था.

इस सत्र में सानिया ने कई जोड़ीदार बदले हैं. शुरूआत में वह बारबोरा स्ट्रायकोवा के साथ खेल रही थी लेकिन वे आस्ट्रेलियाई ओपन में तीसरे दौर में हार गए. फ्रेंच ओपन में वह यारोस्लावा श्वेदोवा के साथ खेली लेकिन दोनों पहले दौर से ही बाहर हो गए. इस सत्र में सानिया ने सिर्फ एक खिताब ब्रिसबेन डब्ल्यूटीए अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स के साथ जीता. वह सिडनी में स्ट्रायकोवा के साथ उपविजेता रही.

वहीं पिछले साल उसने आठ खिताब जीते थे जिनमें पांच मार्टिना हिंगिस के साथ मिले थे. वह साल के आखिर में डब्ल्स रैंकिंग में शीर्ष पर रही लेकिन हिंगिस से अलग होने और बार बार जोड़ीदार बदलने के कारण अब नौवे स्थान पर है.

वहीं महिला सिंग्ल्स में  ड़ा उलटफेर देखने को मिला. अमेरिका की गैर-वरीय खिलाड़ी स्लोआने स्टीफंस ने अपनी हमवतन और दिग्गज टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स को मात देकर अमेरिका ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया है. महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में स्टीफंस ने वीनस को 6-1, 0-6, 7-5 से मात देकर बड़ा उलटफेर किया.

स्टीफंस पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं और अपने करियर के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में खिताबी जीत से केवल एक कदम दूर हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi