विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

यूएस ओपन 2017: क्वार्टफाइनल में पहुंचे नडाल और फेडरर

फेडरर और नडाल की राह आसान हो गई है क्योंकि बहुत से दिग्ग्ज पहले ही यूएस ओपन नहीं खेल रहे

FP Staff Updated On: Sep 05, 2017 12:16 PM IST

0
यूएस ओपन 2017: क्वार्टफाइनल में पहुंचे नडाल और फेडरर

पांच बार अमेरिका ओपन का खिताब जीत चुके दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने छठी बार इस टूर्नामेंट को जीतने के लक्ष्य से क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने अपनी अच्छी फॉर्म को बनाए रखते हुए टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

फेडरर ने चौथे दौर के मुकाबले में 33वीं सीड जर्मनी के फिलिप कोलस्क्राइबर को 6-4, 6-2, 7-5 से हराया. उधर, राफेल नडाल ने अपने चौथे दौर के मुकाबले में यूक्रेन के गैरवरीय अलेग्जेंडर डोलगोपोलोव को 6-2, 6-4, 6-1 से मात दी. अब वर्ल्ड नंबर-1 नडाल का क्वार्टर फाइनल में रूस के एंड्रे रुवलेव से मुकाबला होगा. मिशन 20वें ग्रैंड स्लैम पर उतरे तीसरी वरीयता प्राप्त स्विस स्टार रोजर फेडरर अंतिम आठ में अर्जेंटिनाई सितारे जुआन मार्टिन डेल पोट्रो से भिड़ेंगे.

इससे पहले तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त फेडरर ने पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में स्पेन के खिलाड़ी फेलिसियानो लोपेज को सीधे गेमों में 6-3, 6-3, 7-5 से मात देकर प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी.  वहीं स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी नडाल ने अर्जेटीना के खिलाड़ी लियोनाडरे मायेर को पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया था. तीन घंटे और 16 मिनट तक लंबे चले इस मुकाबले में नडाल ने 59वीं विश्व वरीयता प्राप्त मायेर को 6-7 (3-7), 6-3, 6-1, 6-4 से मात देकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी.

फेडरर और नडाल की राह आसान हो गई है. सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच चोट के कारण होड़ में शामिल नहीं हैं. मौजूदा चैंपियन स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका भी चोटिल हैं. 2012 के यूएस चैंपियन ब्रिटेन के एंडी मरे भी कूल्हे की समस्या की वजह से नहीं खेल रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi