S M L

अमेरिकी दूतावास ने भारतीय बॉक्सर्स के वीजा की अर्जी ठुकराई

वर्ल्ड चैंपियनशिप और एशियन गेम्स से पहले अमेरिकी की मशहूर माइकल जॉनसन अकेडमी में बॉक्सर्स को ट्रेनिंग कराना चाहती है बॉक्सिंग इंडिया

Updated On: Apr 18, 2018 11:07 AM IST

FP Staff

0
अमेरिकी दूतावास ने भारतीय बॉक्सर्स के वीजा की अर्जी  ठुकराई

गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करके भारत लौटने के बाद भारतीय बॉक्सर्स को एक बुरी खबर का सामना करना पड़ा है. दरअसल अमेरिकी दूतावास ने 4-5 ऐसे बॉक्सर्स के वीजा की अर्जी खारिज कर दी है जिन्हें बॉक्सिंग इंडिया ट्रेनिंग के लिए अमेरिका भेजना चाहती थी.

कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद बॉक्सिंग इंडिया ने बॉक्सर्स को अमेरिका के टेक्सास मशहूर माइकल जॉनसन एकेडमी में भेजने की योजना बनाई है ताकि वर्ल्ड चैंपियनशिप और एशियन गेम्स से पहले भारतीय बॉक्सर्स को बेहतर ट्रेनिंग मिल सके. 1-18 मई तक के इस स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कैंप के लिए महिला-पुरुष मिलाकर कुल 22 बॉक्सर्स का चयन किया गया है जिनमें से एल सरिता देवी, लोवलीना और अमित पंघाल के वीजा की अर्जी को वापस भेज दिया गया है. खबरों के मुकाबिक अमेरिकी दूतावास ने जरूरी कागजात पूरे ना होने का तर्क देकर इन बॉक्सर्स की वीजा एप्लिकेशन को नामंजूर कर दिया है.

भारतीय बॉक्सर्स अलग-अलग बैच में दूतावास में जाकर वीजा के लिए इंटरव्यू दे रहे हैं ऐसे में बॉक्सिंग इंडिया को आशंका है कुछ और बॉक्सर्स की वीजा भी नामंजूर हो सकता है. अगर ऐसा हुआ तो फिर यह पूरी योजना खटाई में पड़ जाएगी. बोस्टन की माइकल जॉनसन एकेडमी वही अकेडमी है जहां भारत के मशहूर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर टेनिस एल्बो के इलाज के बाद कंडीशनिंग के लिए गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi