S M L

ओलिंपिक में पदक विजेताओं को माला माल कर देगी योगी सरकार, सरकारी नौकरी भी मिलेगी

स्वर्ण जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को छह करोड़, रजत जीतने वाले को चार करोड़ और कांस्य विजेता को दो करोड़ रुपए की इनामी राशि दी जाएगी

Updated On: Sep 27, 2018 09:12 PM IST

FP Staff

0
ओलिंपिक में पदक विजेताओं को माला माल कर देगी योगी सरकार, सरकारी नौकरी भी मिलेगी

उत्तर प्रदेश सरकार ने आगामी ओलिंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को छह करोड़ रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की है. उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान ने गुरुवार को ग्रेटर नोएडा में प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) टीम यूपी योद्धा की नई जर्सी लांच करने के बाद इसकी घोषणा की.

पूर्व टेस्ट ओपनर चौहान ने कहा, ' राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी छह करोड़, रजत पदक जीतने वाले को चार करोड़ और कांस्य पदक विजेता को दो करोड़ रुपए की इनामी राशि दी जाएगी. इसके अलावा खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी. जिन नौकरियों में स्नातक डिग्री की जरूरत है और खिलाड़ी के पास डिग्री नहीं है तो उसे चार साल का समय दिया जाएगा.'

चौहान ने कहा कि इस वर्ष राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को क्रमश: 50 लाख, 30 लाख और 20 लाख रुपए दिए जाएंगे. गौरतलब है कि जकार्ता एशियाई खेलों में उत्तर प्रदेश के 44 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था और इनमें से 11 ने पदक जीते थे. वहीं, गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में राज्य के सात खिलाड़ियों ने पदक जीते थे. खेल मंत्री ने कहा कि सरकार दो अक्टूबर को इन पदक विजेताओं को सम्मनित करेगी.

चेतन चौहान ने कहा कि राज्य सरकार की नीति के कारण अब खिलाड़ी राज्य में वापस आ रहे हैं. कबड्डी की बढ़ती लोकप्रियता के बारे में उन्होंने कहा,  कबड्डी ऐसा खेल है जो बचपन मे सबने खेला है और प्रो कबड्डी लीग के शुरू होने के बाद इस खेल को कॉरपोरेट के साथ मिला. अब दर्शक भी इससे जुड़े है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi