S M L

U-23 World Wrestling Championship : फाइनल में हारे रवि कुमार, रजत पदक से करना पड़ा संतोष

रवि फाइनल में पहुंचने वाले अकेले भारतीय पहलवान थे, लेकिन वह जापानी पहलवान के सामने टिक नहीं पाए

Updated On: Nov 18, 2018 07:18 PM IST

FP Staff

0
U-23 World Wrestling Championship : फाइनल में हारे रवि कुमार, रजत पदक से करना पड़ा संतोष

भारत के रवि कुमार को शनिवार रात को खेले गए फाइनल में जापान के तोशिहिरो हासेगावा से हारने के कारण रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट में अंडर-23 विश्व पुरूष फ्रीस्टाइल कुश्ती चैंपियनशिप में रजत पदक से संतोष करना पड़ा.

रवि फाइनल में पहुंचने वाले अकेले भारतीय पहलवान थे, लेकिन वह जापानी पहलवान के सामने टिक नहीं पाए. तोशिहिरो शुरू से रवि पर भारी पड़े और पहले पीरियड के बाद वह 4-0 की बढ़त पर थे. दूसरे पीरियड में भी जापानी पहलवान ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और 2013 विश्व कैडेट चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता रवि को चित करके स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

रवि ने इससे पहले सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान के जाहोनगिरमिर्जा को अंकों के आधार पर 10-8 से हराया था. उन्हें क्वालीफिकेशन में बाई मिली थी जबकि रोमानिया के मरियन राजवान को 7-5 से हराकर वह क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे जहां उन्होंने उक्रेन के टारस मार्कोविच को 12-4 से शिकस्त दी थी.

इसके अलावा, रेपचेज राउंड में 74 किलोग्राम वर्ग में प्रवीण मलिका का सामना स्लोवाकिया के अक्षरबेक गुलाएव से होगा. इसके अलावा, 92 किलोग्राम वर्ग के रेपचेज राउंड में सुनील कुमार का सामना सर्गिस होपसेवान और इलिसखान चिलायेव के बीच मुकाबले के विजेता खिलाड़ी से होगा.

यह पहला अवसर था जबकि जब पांच भार वर्गों 57, 65, 70, 79 और 97 किग्रा में अंडर-23 फ्रीस्टाइल चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi