S M L

शर्मनाक! कोच की फटकार के बाद बंगाल हॉकी टीम के मुंडे सिर, तीन सदस्यों की समिति करेगी जांच

अपनी अंडर 19 टीम को हारता देख कोच ने गुस्से में सिर मुंडवाने की धमकी दी थी

Updated On: Jan 21, 2019 03:13 PM IST

FP Staff

0
शर्मनाक! कोच की फटकार के बाद बंगाल हॉकी टीम के मुंडे सिर, तीन सदस्यों की समिति करेगी जांच

इन दिनों बंगाल की हॉकी टीम सुर्खियों में बनी हुई है. कारण एक मैच में हार के बाद अंडर 19 टीम का सिर मुंडवाना. सुनने में घटना कुछ अजीब जरूर लग रही है, लेकिन जबलपुर में जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप (बी डिविजन) में नामधारी एकादश से 1-5 से हार मिलने के बाद टीम ने अपना सिर मुंडवाना लिया है. हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि टीम ने कोच आनंद कुमार की डांट सुनने के बाद ऐसा कदम उठाया, जबकि कई लोग कह रहे हैं कि उनसे जबरदस्ती ऐसा करवाया गया है.

हालांकि कोच ने मैच के हाफ टाइम पर कथित तौर पर कहा था कि हारने पर टीम को सिर मुंडवाना होगा. इस घटना के पीछे हकीकत क्या है, वो तो समय आने पर ही पता चलेगा, लेकिन बंगाल हॉकी एसोसिएशन इस घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन करने जा रही है.

16 जनवरी को खेले गए मैच में टीम बुरी तरह से हार गई थी और पहले हाफ में ही टीम पिछड़ गई थी. कोच ने गुस्से में उन्हें सिर मुंडवाने की बात कही थी. दो दिन बाद ही खिलाड़ियों एक फोटो शेयर की, जिसमें सभी के सिर मुंडे हुए थे. मामले को तूल पकड़ता देख कोच ने कहा कि उन्होंने सिर्फ गुस्से में यह बात कहीं नहीं थी. इसका मतलब ऐसा कुछ नहीं था. हालांकि कुछ खिलाड़ियों का कहना है कि उन्होंने 'सम्मान ने' अपने बात उतरवाए हैं.

न्यूज 18 के अनुसार अपने बाल उतरवाने से इनकार करने वाले गौतम शर्मा ने आरोप लगाया है कि खिलाड़ियों ने अपना करियर बचाने के लिए यह कदम उठाया है. गौतम है कहा कि हमारे खराब प्रदर्शन पर कोच काफी गुस्सा थे और उन्होंने हम सबसे कहा था कि सजा के तौर पर सबको सिर मुंडवाना पड़ेगा.  मैंने उन्हें इसके लिए मना किया और कहा कि रिवाज के अनुसार सिर तभी मुंडवाय जाता है जब परिवार में किसी की मृत्यु हो जाती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi