विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नवंबर में हो सकती हैं आईओए कार्यकारी परिषद की दो बैठक

महासचिव राजीव मेहता ने आपात बैठक बुलाई है सात नवंबर को

Bhasha Updated On: Nov 08, 2017 03:27 PM IST

0
नवंबर में हो सकती हैं आईओए कार्यकारी परिषद की दो बैठक

 

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की कार्यकारी परिषद की नवंबर की शुरुआत में दो दिन के भीतर दो बैठक हो सकती हैं. आईओए अध्यक्ष एन रामचंद्रन ने नौ नवंबर को चेन्नई में कार्यकारी परिषद की बैठक बुलाई है, जबकि महासचिव राजीव मेहता ने नई दिल्ली में सात नवंबर को कार्यकारी परिषद की आपात बैठक बुलाई है.

कार्यकारी परिषद के एक सदस्य ने बताया, "संभावना है कि दोनों बैठक होंगी. एक कार्यकारी परिषद की आपात बैठक है, जबकि दूसरी कार्यकारी परिषद की नियमित बैठक है. इसलिए दोनों हो सकती हैं." आंतरिक सत्ता संघर्ष के संकेत के तौर पर सात नवंबर को आपात बैठक बुलाई गई, जब 27 में से 19 परिषद सदस्यों ने लिखित रूप में मेहता को ऐसा करने को कहा.

सदस्यों की एक मांग यह थी कि परिषद की नियमित बैठक का स्थल चेन्नई से बदलकर नई दिल्ली किया जाए. वे साथ ही 14 दिसंबर को चेन्नई में होने वाली आईओए की वार्षिक आम बैठक के स्थल को भी बदलकर नई दिल्ली करना चाहते थे. इस आम बैठक के दौरान आईओए के चुनाव भी होने हैं. परिषद के सदस्य ने हालांकि दूसरे बैठक के स्थल के बारे में बताने से इनकार कर दिया.

खबरों के अनुसार रामचंद्रन ने आपात बैठाने बुलाने के मेहता के अधिकार पर सवाल उठाया है, लेकिन महासचिव ने कहा कि आईओए संविधान के तहत उन्हें ऐसा करने का अधिकार है.

मेहता ने कहा, ''मेरे पास ऐसा करने का अधिकार है. कार्यकारी परिषद के 27 में से 19 सदस्य आपात बैठक चाहते थे तो फिर मैं कैसे इस पर ध्यान नहीं देता. मैं कैसे कह सकता था कि मुझे अधिकार नहीं है. संविधान के अंतर्गत मेरे पास अधिकार है." मेहता ने साथ ही कहा कि रामचंद्रन को बैठक में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया है.''

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi